Recents in Beach

header ads

अंबेडक़र ने दिया राष्ट्रीयता स्थापित करने में अमूल्य योगदान: रविंद्र कुमार

तोशाम एसडीएम का पैतृक गांव में हुआ भव्य स्वागतसतनाली: भारत रत्न बाबा साहेब भीमराव अंबडेकर ने समता, स्वतंत्रता एवं बंधुत्व आधारित संविधान लिखकर राष्ट्रीयता को स्थापित करने में अमूल्य योगदान दिया। यह बात तोशाम के एसडीएम रविंद्र कुमार नारनौलिया ने बाबा साहेब के महापरिनिर्वाण दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथी कही। 

उन्होंने कहा कि डॉ. अंबेडकर ऐसे दूरदर्शी, समाज के प्रति समर्पित एवं संकल्पशील नेता थे जिन्होंने अनुसुचित जाति एवं जनजातियों को दूसरी जातियों के बराबर लाने के लिए देश के संविधान में पिछड़े एवं अनुसुचित जातियों को ऊंचा उठाने के लिए नियम बनाए। इससे पूर्व उन्होंने बाबा साहेब की प्रतिमा का माल्यार्पण किया तथा उन्हें श्रद्वाजंलि अर्पित करते हुए युवाओ ंसे आह्वान किया कि वे उनके जीवन से प्रेरणा लेकर संघर्ष करते हुए आगे बढ़े। 


कार्यक्रम में एसडीएम रविंद्र नारनौलिया का पैतृक गांव सतनाली पहुंचने पर आयोजन समिति व ग्रामीणों द्वारा फूलमालाओं से स्वागत किया गया। इस अवसर पर कस्बे में कैंडल मार्च भी निकाला गया जो कस्बे के विभिन्न बाजारों व गलियों से होते हुए गुजरा। इस अवसर पर सरपंच प्रतिनिधी होशियार सिंह, राजेंद्र पंच, महेंद्र वालिया, उदय सिंह शेखावत, कैलाश नारनौलिया, राजू फौजी, विद्यानंद सहित अनेक संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।



कैप्सन:- महापरिनिर्वाण दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते एसडीएम रविंद्र नारनौलिया।

Post a Comment

0 Comments