Recents in Beach

header ads

महेंद्रगढ़ में आयोजित हुई विराट धर्मसभा में उठा राम मंदिर का मुद्दा

महेंद्रगढ़ : विनीत पंसारी:

विश्व हिन्दू परिषद व अन्य सामाजिक संगठनों के संयुक्त तत्वाधान में महेंद्रगढ़ के हुड्डा पार्क में एक विशाल विराट धर्मसभा का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में विश्व हिंदू परिषद के केन्द्रीय मंत्री रास बिहारी  मौजूद थे । उन्होंने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि आज हिंदू समाज की ललकार है कि रामलला के स्थान पर ही भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा । भारत के सामाजिक और धार्मिक ताने-बाने में जकड़ा हुआ हिंदू समाज आज अपने आप को ललकार के रूप में देख रहा है ।  वह दिन दूर नहीं जब अयोध्या राम की जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा । यह हमारी सबकी आस्था का प्रतीक है । सन् 1528 में मुगल शासक बाबर ने भगवान श्रीराम के मंदिर को तोड़कर एक ढांचे का निर्माण किया था तब से लेकर आज तक हिंदू समाज राम लला की भूमि पर राम मंदिर बनवाने के लिए प्रयासरत है ।

अगर इसके लिए जल्द ही सरकार द्वारा अध्यादेश नहीं लाया गया तो 1992 से भी व्यापक आंदोलन इस भारत देश में किया जाएगा । यह हम हिंदुओं के लिए शर्म की बात होगी क्योंकि इस हिंदूवादी भारतवर्ष में रहते हुए भी हमें मंदिर बनवाने के लिए लड़ाई लड़नी पड़ रही है । इससे ज्यादा हिंदू समाज को झकझोर करने वाली और कोई बात नहीं हो सकती । इस अवसर पर पधारे समाज के आराध्य संतों ने भी राम मंदिर के विषय में अपने अपने विचार रखे । भिवानी से पधारे महंत चरणदास ने कहा कि अब वह समय आ गया है कि हमें आरपार की लड़ाई राम मंदिर के लिए लड़नी पड़ेगी क्योंकि अधिकार जब मांगने से नहीं मिलता तो उसे छीनना पड़ता है । इसलिए बरसों पुरानी मांग हमारी ऐसे ही नहीं जाएगी बल्कि अब हिंदू समाज मंदिर बनाकर ही दम लेगा । रैली के संयोजक कैलाश पाली ने कहा महेंद्रगढ़ भिवानी लोकसभा की यह धर्मसभा कामयाब रही है ।

हजारों की संख्या में पुरुष और महिलाएं नाचते गाते सभा स्थल पर पहुंचे हैं । इससे साबित हो गया है कि आज हिंदू समाज राम मंदिर के भव्य निर्माण के लिए जाग गया है । घर घर में राम की अलख जग गई है । अब सिर्फ ललकार बाकी है । हिंदूवादी देश भारत में राम मंदिर का निर्माण ना केवल जरूरी है बल्कि अब भारतीय सभ्यता और संस्कृति का परिचायक भी है । इसका निर्माण अवश्य अयोध्या की रामजन्म भूमि पर होगा । इस अवसर पर संचालक सतनारायण , विभाग कार्यवाह सुरेशपाल, महेंद्रगढ़ भिवानी लोकसभा के सांसद चौ. धर्मवीर, भिवानी के विधायक घनश्याम सर्राफ, परिषद के जिला अध्यक्ष विशाल सैनी, विहिप उपाध्यक्ष दयाशंकर तिवाड़ी, जिला संघ चालक सुभाष, ओमप्रकाश, मंत्री रामजीवन मित्तल, कंवर सिंह यादव, प्रमोद शास्त्री, सचिन महायच, अंकित आसोदिया, प्रवेश कौशिक, जिला सेवा प्रमुख महावीर भाड़ोरिया, हरीश एडवोकेट, मोहित इसराना, जिला कार्यवाह प्रेमचंद सैनी, संदीप मालड़ा सहित सैकड़ों महिलाएं व पुरुष उपस्थित थे ।

Post a Comment

0 Comments