Recents in Beach

header ads

लोहारू में जल्द शुरू होगा महिला महाविद्यालय व किला मैदान के भव्य पार्कका निर्माण: दलाल

नेहा वालिया, लोहारू। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जेपी दलाल ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व नीतियों के प्रचार-प्रसार के लिए अभियान चलाया जाएगा जिसके तहत गांव-गांव जाकर योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। उन्होंने लोगों से पड़ोसी राज्य राजस्थान विधानसभा के आम चुनाव में सरकार द्वारा करवाए गए विकास की एवज में सगे-संबंधियों से बीजेपी के पक्ष में मतदान करवाए जाने की अपील की।

प्रदेश उपाध्यक्ष जेपी दलाल बुधवार को लोहारू में लोगों से रूबरू हो रहे थे। उन्होंने कहा कि महिला महाविद्यालय का भवन व किला मैदान पर भव्य पार्क का शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अगुवाई में सरकार ने जहां समान रूप से राज्य के विकास व लोगों की भलाई के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं वहीं सामाजिक उत्थान व व्यवस्था परिवर्तन की दिशा में भी व्यापक काम हुए। उन्होंने कहा कि सीएम मनोहर लाल ने साबित किया है कि राज्य सरकार किसी क्षेत्र या वर्ग विशेष की नहीं, बल्कि समस्त हरियाणावासियों की है। इसलिए उन्होंने हरियाणा एक और हरियाणवी एक’ का नारा बुलंद किया। बीते चार वर्षों में पूरे राज्य में एक समान विकास कार्य हुए। सीएम मनोहर लाल ने जनहित में अबतक करीब सात हजार घोषणाएं की, जिनमें इस अवधि तक 6 हजार से अधिक पूरी हुई हैं, जो रिकॉर्ड है। शासन-प्रशासन के स्तर पर पारदर्शिता और भ्रष्टाचार के खात्मे को लेकर सीएम मनोहर लाल ने भरपूर प्रयास किया।

प्रशासन का डिजिटलीकरण, ई-सेवा, ई-टेंडरिंग आदि से जहां सरकारी भ्रष्टाचार पर लगाम लगा वहीं सिस्टम पारदर्शी हुआ। मेरिट के आधार पर सरकारी नौकरियां मिलीं। सामान्य परिवारों के बड़ी संख्या में प्रतिभाशाली बच्चों ने जब नौकरी प्राप्त की तो उन्हें यह विश्वास हुआ कि बीजेपी सरकार में बिना भ्रष्टाचार व भाई-भतीजावाद के भी सरकारी नौकरी मिल
सकती है।

उन्होंने बताया, हरियाणा कृषि प्रधान राज्य है। सरकार ने राज्य के किसानों के लिए काफी काम किया है। हरियाणा बनने के बाद करीब 46 वर्षों में यहां के किसानों को मात्र साढे सात सौ करोड़ रुपए मुआवजे के तौर पर दिए गए। जबकि, वर्तमान सरकार के चार वर्षों में किसानों को रिकॉर्ड 32 सौ करोड़ रुपये मिले। फसलों की लागत पर सरकार ने 50 प्रतिशत का लाभांश सुनिश्चित किया है। फसल और पशुधन बीमा योजना ने किसानों को भारी राहत प्रदान की। सिंचाई और जल संरक्षण को लेकर भी सरकार गंभीर रही है। राज्य में 13 सौ 50  नहरी टेल हैं, जिनमें से 13 सौ से अधिक टेलों पर सरकार के प्रयास से पानी पहुंचाया गया। प्रदेश में जल संरक्षण के क्षेत्र में 14 हजार तालाबों के संरक्षण का प्रयास काबिले-तारिफ है।



इस अवसर पर नगरपालिका चेयरमैन दौलतराम सोलंकी, मार्केट कमेटी के चेयरमैन राजीव श्योराण, मंडल अध्यक्ष रविंद्र मंढोली, कमल सैनी, अरूण खरकड़ी, प्रदीप चाहर, राजबीर दलाल, विनोद पाजू, सतबीर चैहड़, लोकराम, कैप्टन रणधीर, औमप्रकाश, रमेश कौशिक सहित अनेक कार्यकर्ता व ग्रामीण मौजूद थे।

कैप्सन:-  लोहारू में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते भाजपा उपाध्यक्ष जेपी दलाल।

Post a Comment

0 Comments