Recents in Beach

header ads

डॉ भीमराव अंबेडकर जी के परिनिर्माण दिवस पर अभाविप ने दी पुष्पांजलि

महेंद्रगढ़ ( मंजीत डाबला ) 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद महेंद्रगढ़ नगर इकाई द्वारा बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी की पुण्यतिथि के अवसर पर उनको पुष्पांजलि अर्पित की गई! जानकारी देते हुए अभाविप के नगर मंत्री कर्मपाल यादव ने बताया की कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप अभाविप के जिला प्रमुख सचिन महायच जबकि अध्यक्षता नगर उपाध्यक्ष विकास गोस्वामी ने की।

मुख्य वक्ता सचिन महायच ने बाबा साहब के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा की मां भारती ने एक ऐसा सपूत इस भारत देश को अंबेडकर के रूप में दिया जिसने इस भारत देश की माटी को मस्तक से लगा कर पूरी दुनिया में भारत का नाम किया विभिन्न देशों के संविधान से महत्वपूर्ण पहलू  छांट कर के 2 साल 11 महीने 18 दिन मे देश को लिखित अद्भुत संविधान के रूप में एक नायाब तोहफा दिया जिस पर चलकर ही  आज हम सब भारतवासी मिलजुलकर आपसी प्रेम भाईचारे से गुजर बसर कर रहे हैं।

डॉक्टर भीमराव अंबेडकर हमेशा ही शोषित वंचित की आवाज बने रहे और समाज से छुआछूत जैसी कुरीतियों को मिटाने का कार्य किया। उन्होंने जिस समय इस देश में जन्म लिया उस समय भारत देश कई सामाजिक कुरीतियों से जकड़ा हुआ था उस सामाजिक अस्पृश्यता के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए दूरदृष्टि सोच रखते हुए शोषित वंचित को अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में अधिकार दिलाया जो आज तक कायम है! देश की ऐसी महान विभूति को आज हम उनकी पुण्यतिथि पर याद करके शत शत नमन करते हैं।

इस अवसर पर प्रियांशु, अंकित आसोदिया, राजकीय महिला महाविद्यालय से प्रतिनिधि कुमारी आरती, सोनल, नीरज, पियूष, धर्मेंद्र, नवीन, अरुण समेत अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments