Recents in Beach

header ads

गरीब सवर्णों को दिया जाने वाला 10 फीसद आरक्षण गरीबों के उत्थान में मील का पत्थर साबित होगा:रमन मालिक

गुरुग्राम :रेखा वैष्णव :पीएम नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में केंद्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकार सभी वर्गों पर मेहरबान हैं। पीएम मोदी ने गरीब सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने का एतिहासिक फैसला लेकर गरीब सवर्णों के लिए उन्नति के नए द्वार खोलने का कार्य किया है। यह एतिहासिक एवं क्रांतिकारी निर्णय गरीबों के उत्थान में मील का पत्थर साबित होगा।



उक्त विचार भाजपा प्रदेश प्रवक्ता रमन मालिक ने अजेयभारत न्यूज़ पोर्टल से हुई विशेष बातचीत के दौरान कहे रमन मालिक ने बताया कि मौजूदा केंद्र एवं बीजेपी प्रदेश सरकार अपने साढे चार साल के दौरान करवाए गए एवं करवाए जाने वाले विकास कार्यां का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने पेश करने में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि पिछली दस वर्षों की कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में जनता ने सिर्फ टूटी सड़कों की धूल ही फांकी लेकिन बीजेपी प्रदेश सरकार ने न केवल सड़कों एवं पुलों का पूरे प्रदेश में जाल बिछाने का काम किया वहीं 40 वर्षों से बनी नहरों में जहां कभी एक बूंद पानी नहीं आया उन्हीं नहरों की कायापल्ट करके हमने प्रदेश के अंतिम छोर तक नहरी पानी पहुंचाने का कार्य साक्षात करके दिखाया।

रमन मालिक ने कहा कि पीएम मोदी ने लिए गए एतिहासिक निर्णयों की बदौलत न केवल विश्व स्तर पर हिन्दुस्तान की अनूठी साख एवं पहचान बनाई है वहीं छत्तीस बिरादरी के लोगों में विश्वास कायम किया है। उन्होंने कहा कि सबका साथ-सबका विकास के आधार पर सभी वर्गों के लोगों को खुशहाल बनाने का कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि फिलहाल 15 फीसद अनुसुचित जाति, 7.5 फीसद अनुसुचित जाति, 27 फीसद ओबीसी सहित कुल 49.5 फीसद आरक्षण है तथा मोदी सरकार द्वारा गरीब सवर्णों को दिए जाने वाले10 फीसद आरक्षण के एतिहासिक एवं कांतिकारी निर्णय के अनुसार कुल 59.5 फीसद आरक्षण हो जाएगा।

Post a Comment

0 Comments