Recents in Beach

header ads

उड़ान में दमखम दिखाएंगी 14 गांवों की महिलाएं



27 को ढंढूर में आंगनवाड़ी वर्कर व आशा वर्कर रस्साकस्सी में दिखाएगी दमखम
बुर्जुगों की दौड़ भी रहेगी आर्कषण का केन्द्र
हिसार। ग्रामीण प्रतिभाताओंं को मंच प्रदान करने के मकसद से राह क्लब हिसार, ग्राम पचांयत ढंढूर व नेहरु युवा केन्द्र की ओर से ऐतिहासिक गांव ढंढूर में 27 जनवरी को उड़ान नामक ग्रामीण खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। खेल उत्सव का शुभारंभ नेहरु युवा केन्द्र के संयोजक नरेद्र यादव व सीडीपीओ प्रणीता गोस्वामी सुबह दस बजे करेंगे। इस दौरान नामी मॉडल पूजा हुड्डा व प्रदीप बूरा, बिन्द्र दनौदा भी विशिष्ठ अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे। यह जानकारी देते हुए ईवेंट कॉर्डिनेटर गांव ढंढूर के सरपंच मनोज शर्मा व प्राचार्य कैलाश सैनी ने बताया कि इस प्रतियोगिता में महिलाओं के लिए अलग-अलग गु्रप बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि बुर्जुग दौड़ के लिए बुर्जुर्गों की दौड़ के लिए आवेदकों को अपने उम्र संबंधित दस्तावेज जमा करवाने होंगे। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में क्षेत्र के 14 गांवों की महिलाएं व युवा भाग लेंगे। 
न खेलों का होगा आयोजन:-
राह क्लब हिसार, महिला एवं बाल विकास विभाग, ग्राम पंचायत व नेहरु युवा क्लब के सहयोग से होने वाली इन ग्रामीण खेल प्रतियोगिता में महिलाओं के लिए मटका दौड़, 100 मीटर व 200 मीटर दौड़, साधारण दौड़, नीबू रेस, रस्साकस्सी व दूसरे प्रकार के खेल मुकाबलों का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा बुजुर्गों की 100 मीटर दौड़ का भी आयोजन किया जाएगा। इस दौरान युवाओं के लिए प्रतिकात्मक दौड़ भी होगी। इन प्रतियोगिताओं के लिए पंजीकरण ग्राम पंचायत ढूढंर के कार्यालय में जारी है। 
बेस्ट हरियाणवीं परिधान पर भी ईनाम:-गांव ढंढूर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में होने वाली इस खेल प्रतियोगिता के दौरान खेलों के साथ-साथ हरियाणवीं परिधान पर विशेष जोर दिया जाएगा। महिआओं को उनके परिधान के आधार पर बेस्ट परिधान के लिए सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए प्रथम व द्वितिय स्थान पर रहने वाली महिलाओं को विशेष रुप से सम्मानित किया जाएगा।
पगड़ी बांध प्रतियोगिता रहेगी आर्कषण केन्द्र:-राह क्लबों की इस ग्रामीण खेल प्रतियोगिता के दौरान बुर्जुगों के लिए हरियाणवीं पगड़ी बांधने की प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा। जिसमें प्रतिभागी पगड़ी बाधेंगे। इसके लिए प्रतिभागियों को पांच मिनट का समय दिया जाएगा। एक से अधिक पगड़ी बांधने की स्थिति में पगडिय़ां संस्था की ओर से उपलब्ध करवाई जाएगी।

Post a Comment

0 Comments