Recents in Beach

header ads

मूक बधिर कल्याण संघ पलवल द्वारा चित्रकला प्रतियोगिता का डीसी मनीराम ने किया उद्घाटन

पलवल, 19 जनवरी

जिला रैडक्रॉस सोसायटी एवं समग्र शिक्षा परियोजना पलवल व मूक बधिर कल्याण संघ पलवल के संयुक्त तत्वावधान में मूक बधिर बच्चों के लिए प्रथम चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन शनिवार को पुराने कोर्ट परिसर में किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ उपायुक्त डा.मनीराम शर्मा ने किया। इस मौके पर उप जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बघेल, जिला रैडक्रॉस सोसायटी के सचिव बिजेंद्र सौरोत, सहायक परियोजना अधिकारी हुकमचंद गौतम व जिला के सभी विशेष अध्यापक मौजूद थे। 

उपायुक्त डा. मनीराम शर्मा ने उपस्थिति को संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं के आयोजन से विशेष वर्ग के बच्चों की प्रतिभा को निखरने का मौका मिलता है। डा. मनीराम शर्मा ने कहा कि प्रतियोगिता का उद्देश्य मूक बधिर बच्चों में छुपी हुई प्रतिभा को निखारकर आगे लाना है। उन्होंने कहा कि मूक बधिर बच्चे भी सामन्य बच्चों से कम नहीं है। 

सहायक परियोजना अधिकारी हुकमचंद गौतम ने बताया कि प्रतियोगिता में जिला पलवल व नूहं के करीब 150 मूक बधिर बच्चों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में 6 आयु वर्ग से 10 आयु वर्ग, 11 से 14 आयु वर्ग, 14 से 18 व 18 से ऊपर सभी आयु वर्ग के प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के दौरान बेटी बचाओं-बेटी पढाओं, पर्यावरण संरक्षण, जल संरक्षण, स्वच्छता अभियान विषयों पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेताओं को स्मृति चिन्हं व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को भी पारितोषिक देकर सम्मानित किया गया। 

Post a Comment

0 Comments