Recents in Beach

header ads

पी एम् के डिजिटल इंडिया सपने को साकार करने में नेशनल बोर्ड ऑफ कंप्यूटर संस्थान महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है

Report By Sandeep bhandore:

महेन्द्रगढ :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्किल इंडिया व् डिजिटल इंडिया के मिशन को साकार करने में नेशनल बोर्ड ऑफ कंप्यूटर संस्थान महेन्द्रगढ शहर में स्थित अध्ययन केंद्र लगातार पिछले 2 साल से भूमिका  निभा रहा है. अध्ययन केंद्र के संचालक मंजीत यादव ने बताया की ग्रामीण क्षेत्र में विद्यार्थियों को बेहतर कंप्यूटर शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए डिजिटल इंडिया के तहत आधुनिक जानकारी व् योजनाये युवाओ तक पहुचाई जा रही है.



उन्होंने बताया की प्रधानमंत्री की मुहीम डिजिटल इंडिया को ग्रामीण क्षेत्र तक पहुचाने के उद्देश्य से नेशनल बोर्ड ऑफ कंप्यूटर संस्थान महेन्द्रगढ में एक वर्षीय कंप्यूटर कोर्स में दाखिला लेने वाले प्रत्येक विद्यार्थी को दाखिला लेते ही निशुल्क एक लैपटॉप और बैग प्रदान किया जा रहा है.

कंप्यूटर साक्षरता मिशन के तहत स्थापित किये गये कंप्यूटर सेन्टर में आमजन के साथ साथ हर वर्ग को डिजिटल क्रांति व् सूचनाये प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है. इस अवसर पर उन्होंने अपने अध्ययन केंद्र पर दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों को निशुल्क लैपटॉप वितरित किये . उन्होंने बताया की विद्यार्थियों को कंप्यूटर शिक्षा के लिए आगे आना चाहिए क्यूंकि भविष्य में कंप्यूटर के बिना कोई भी कार्य सम्भव नही होगा . फ्री लैपटॉप योजना के तहत कोई भी 10वी पास विद्यार्थी लाभ उठा सकता है. यह योजना भविष्य में भी जारी रहेगी. योजना की अधिक जानकारी के लिए सम्पर्क करे - 9992414907 9812523100

Post a Comment

2 Comments