Recents in Beach

header ads

राज्य-स्तरीय पुरस्कारों के लिए 28 जनवरी तक आवेदन आमंत्रित


इंदौर 18 जनवरी 2019
महिला बाल विकास विभाग द्वारा व्यक्तिगत और संस्थागत सामाजिक कार्यों को प्रोत्साहित करने के लिए स्थापित राज्य-स्तरीय पुरस्कार वर्ष 2018 के लिए आवेदन आमंत्रित किये गये है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 जनवरी 2019 निर्धारित की गई है। विभाग की वेबसाइट mpwcdmis.gov.in पर आवेदन के प्रारूप सहित पुरस्कार से संबंधित संपूर्ण जानकारी उपलब्ध हैं। अधिक जानकारी के लिए जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला-बाल विकास से संपर्क किया जा सकता है।
विभाग द्वारा वीरता के लिए रानी अवंती बाई पुरस्कार तथा समाज सेवा के लिए राजमाता विजयाराजे सिंधिया समाज सेवा पुरस्कार दिया जाता है। दोनों पुरस्कार विजेताओं को एक-एक लाख रूपये तथा प्रशस्ति-पत्र प्रदान किया जाता है। इसके अतिरिक्त विष्णु कुमार महिला बाल कल्याण समाज सेवा सम्मान के अंतर्गत संस्था/व्यक्ति को एक लाख रूपये एवं प्रशस्ति-पत्र दिया जाता है।


नारी सम्मान की रक्षा की क्षेत्र में कार्य कर रहे पुरूष/महिला को मुख्यमंत्री नारी सम्मान रक्षा पुरस्कार प्रदान किया जाता है। इसमें राज्य स्तर पर एक लाख तथा जिला स्तर पर 50 हजार रूपये एवं प्रशस्ति-पत्र दिया जाता है। साहसिक कार्यों के लिए अरूणा शानबाग साहस पुरस्कार में पुरूष/महिला को एक लाख रूपये एवं प्रशस्त्रि-पत्र तथा महिलाओं की सुरक्षा के लिए साहसिक कार्य हेतु पुरूष/महिला को राष्ट्रमाता पद्मावती पुरस्कार दिया जाता है। इसमें एक लाख रूपये और प्रशस्ति-पत्र प्रदान किया जाता है।

Post a Comment

0 Comments