Recents in Beach

header ads

कुत्ते का मर्डर करने के आरोप में 2 युवक गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

कुत्ते की हत्या करने के मामले में गुरुग्राम पुलिस ने पहली बार दो युवकों को गिरफ्तार किया है। हालांकि उन्हें बाद में गुड़गांव कोर्ट से जमानत मिल गई। पुलिस ने यह कार्रवाई पशु क्रूरता अधिनियम के तहत 11 धाराओं में दर्ज एक केस में की। 13 जनवरी को सेक्टर-82 ए की एक सोसाइटी के बाहर कुछ युवकों ने प्लास्टिक के डंडे और रॉड से पीटकर एक लावारिस कुत्ते की हत्या कर दी थी।
Demo Pic
घटना की सूचना पर पशु प्रेमी कार्यकर्ताओं ने खेड़की दौला थाने में शिकायत दी थी। पुलिस ने दो दिन बाद 15 जनवरी को 11 धाराओं में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया। घटना के वीडियो से पहचान में आने के बाद पुलिस ने शुक्रवार को दो युवकों को पकड़ा था। इसके बाद उसी दिन उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था।
एसएचओ कुलदीप ने बताया कि इस कृत्य में शामिल अन्य युवकों की तलाश की जा रही है। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गुरुग्राम पुलिस ने पहली बार पशु क्रूरता और हत्या की घटना को 11 धाराओं में दर्ज किया। इसमें पुलिस ने पीसीए एक्ट की धारा 11 के साथ आईपीसी की 120 बी, 199, 200, 201, 415, 416, 428, 499, 503, 506 धाराओं में केस दर्ज किया। केंद्रीय विहार निवासी और पशु प्रेमी चेतना जोशी ने कहा, मैं काफी खुश हूं कि पुलिस ने कार्रवाई की। इसे पशुओं पर क्रूरता करने वालों में भय पैदा होगा। 
जोशी ने कहा कि पुलिस आमतौर पर इस तरह की घटनाओं को पीसीए के साथ आईपीसी की धारा 428 में दर्ज करती थी लेकिन पहली बार न सिर्फ सही रिपोर्ट दर्ज हुई बल्कि पुलिस ने पेशेवर रवैया दिखाया। पुलिस ने जिन धाराओं में केस दर्ज किया, उनमें कई धाराएं ऐसी हैं जिनमें दोष साबित होने पर सजा और जुर्माने का प्रावधान है। 

Post a Comment

0 Comments