Recents in Beach

header ads

युवा शक्ति संगठन द्वारा 70 वा गणतंत्र दिवस का पावन पर्व बड़े धूमधाम से मनाया गया

गुरुग्राम के फिरोजगांधी कॉलोनी सेक्टर -9 स्थित युवा शक्ति संगठन द्वारा संचालित युवा शक्ति स्लम स्कूल में जरूरतमंद बच्चो के साथ कल संविधान दिवस एवं 70 वा गणतंत्र दिवस का पावन पर्व बड़े धूमधाम से मनाया गया ।कार्यक्रम की शुरुआत हमारे देश की आन बान राष्ट्रीय ध्वज को सलामी देते हुए राष्ट्रीयगान का गुणगान करते समाजसेवी श्री राधारमण कपूर जी एवं युवा शक्ति संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष टिंकू कुमार एवं युवा शक्ति संगठन द्वारा संचालित कपड़ा बैंक की अध्यक्ष श्री मति कविता जी व अनिता जी के द्वारा की गई । बच्चो के द्वारा बहुत सुंदर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ जो बहुत ही सराहनीय था हर एक प्रस्तुति ने सभी अतिथियों एवं दर्शको का मनमोह लिया था ।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि समाजसेवी श्री राधारमण कपूर जी ने संगठन के द्वारा किये जा रहे कार्यो की भूरी भूरी प्रसंसा की और कहा मैं संगठन के साथ कदम से कदम मिलाकर चलूंगा एवं बच्चो की शिक्षा के लिए हर सम्भव मदद करूँगा । जूते और गर्म जुराबें वितरित की गई । युवा शक्ति संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष टिंकू कुमार ने बताया कि संगठन पिछले 2 वर्ष से ऐसे असहाय ,गरीब ,पिछड़े तथा जरूरतमंद बच्चे जो शिक्षा से वंचित है तथा पैसे के अभाव के कारण स्कूल नही जा रहे या फिर उन्हें सही मार्गदर्शन नही मिल पाया जिससे वो स्कूल नही पहुँच पाए। 

युवा शक्ति संगठन ऐसे 120 से अधिक बच्चो को शिक्षा को से जोड़ने का कार्य कर रहा है एव शिक्षा को घर -घर पहुचाने की कोशिश कर रहा है तथा उन्हें हर वो खुशी देने की कोशिश कर रहा जो उन्हें पैसे के अभाव के कारण नही मिल पाई । मेरा आप सभी साथियों से निवेदन अगर आपके आसपास ऐसे कुछ बच्चे हैं जो पैसे या किसी अभाव के कारण शिक्षा लेने में असमर्थ है तो किर्पया करके आप उस बच्चे को हम तक पहुचाये और उसे हमारे स्कूल के बारे में बताए जिससे ऐसे बच्चो को शिक्षा से जोड़ा जा सके ताकि उन बच्चो का भविष्य बनाया जा सके। संगठन के द्वारा स्कूल में पढ़ने वाले प्रत्येक बच्चे का जन्मदिन बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है तथा सभी राष्ट्रीय पर्व एवं सभी धर्मो के त्योहारों को स्कूल में बच्चो के साथ मनाया जाता है ।कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी बच्चो को स्टेशनरी का सामान एवं मिठाईया बाटी गई ।

कार्यक्रम को सफल बनाने में भोलेशंकर जी , इंजीनियर DC बैरवा जी, संगठन के मार्गदर्शक श्री लीलूराम जी,सोनिया जी ,प्रीति सक्सेना जी,संगीता जी ,अंजलि,पूनम ,शीमा,आकांक्षा,अंजलि आदि सभी का पूरा सहयोग रहा ।













Post a Comment

0 Comments