Recents in Beach

header ads

जीवन में खुशियां बांटना है सबसे अच्छा सरोकार - एडवोकेट रेखा यादव

बीएमडी सेवा मिशन" के तहत खालड़ा धाम में की खाद्य सामग्री वितरित

महेंद्रगढ़/विनीत पंसारी।

बीएमडी क्लब संस्था द्वारा बीएमडी सेवा मिशन के तहत गत दिवस  खालड़ा धाम जाकर जरूरतमंद बच्चों को खाद्य सामग्री वितरित की गई | बीएमडी क्लब की महिला विंग सयोंजक एडवोकेट रेखा यादव,सुनीता और रामकुमार द्वारा जरूरतमंद बच्चों को खाद्य सामग्री वितरित कर इस मिशन को आगे बढ़ाया जा रहा हैं।


एडवोकेट रेखा यादव ने कहा की हमें एक छोटी सी कोशिश से दूसरों के चेहरे पर हल्की सी मुस्कराहट लानी चाहिए । जरूरी नहीं है कि हम कोई बड़ा काम करें जैसे हम अपने लिए, परिवार के लिए, बच्चों के लिए नए कुछ सामान खरीद रहे हैं, तो क्यों न कुछ सामान उन जरूरतमंद बच्चों के लिए भी खरीद लें, जो कहीं आसपास ही रहते हैं। समाज सेवा से बड़ा कोई धर्म भी नहीं है। समाज सेवा का ही यह फल है कि देश आगे बढ़ रहा हैं | सेवा के लिए त्याग की भावना होनी भी आवश्यक है जो संस्कारों से प्राप्त होती है।  जब भी कभी जरूरतमंद गरीब को सेवा करने का अवसर मिले तो पवित्र हृदय से करना चाहिए। क्योकि इन्ही के हृदय मे ईश्वर वास करते है, जरुरतमंदों कि सेवा ही वास्तव में परमेश्वर को समर्पित सेवा है।

बीएमडी क्लब के राष्ट्रीय सचिव इंद्रजीत शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया की क्लब लगातार 12 वर्षों से कैम्पेन कल्पना के तहत नवजात बेटियो के परिवार को सम्मानित करना,महिला सशक्तिकरण के तहत निःशुल्क सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र चलाकर प्रशिक्षित करना ,एक परिवार-एक पौधा,एक बेटी-एक पौधा मिशन के तहत देश भर में एक लाख पौधे लगाने का संकल्प लेकर कार्य करना ,एक परिवार-एक परिंडा,सेव बर्ड विद वाटर,आओ बने पंछियो का सहारा मुहिम,वाटर सर्विस फ़ॉर द पीपल मिशन के तहत प्याऊ बनवाना,युवा सशक्तिकरण,शहरी और ग्रामीण जनता के हितो के प्रयास के लिए एवं सतत विकास के लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए भी कार्य कर रहा हैं | इस अवसर पर दीक्षांत ,दिव्या सहित संस्था के सदस्य भी उपस्थित  थे

Post a Comment

0 Comments