Recents in Beach

header ads

टीकाकरण अभियान को जन आंदोलन बनायें: स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट

विद्यासागर स्कूल में राज्य स्तरीय कार्यक्रम में
मीजल्स रूबेला टीकाकरण अभियान का शुभारंभ
इंदौर 17 जनवरी,2019
मीजल्स रूबेला टीकाकरण अभियान को जन आंदोलन बनाया जाना चाहिये। बच्चों में देश का भविष्य निहित है। इस भविष्य को निरोग और सशक्त बनाने के लिये समाज का हर तबका टीकाकरण अभियान में अपने भागीदारी निभाये। स्वास्थ्य मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने आज इंदौर के विद्यासागर स्कूल में अभियान के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में यह बात कही। कार्यक्रम में पूर्व मंत्री श्री रामेश्वर पटेल, संभागायुक्त श्री राघवेन्द्र सिंह, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संचालक श्री निशांत वरवड़े, कलेक्टर श्री लोकेश कुमार जाटव, सीईओ जिला पंचायत नेहा मीणा, बिशप श्री मनोज चरण, काजी श्री इशरत अली, लायंस इंटरनेशनल के श्री निर्मल जैन, राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. संतोष शुक्ला, पूर्व विधायक श्री सत्यनारायण पटेल एवं अन्य जनप्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।

मंत्री श्री सिलावट ने कहा कि अभियान को हमें चुनौती की तरह लेना है। हर बच्चे का टीकाकरण हो यह कोशिश होगी। श्री सिलावट ने विद्यालय परिसर को ऊर्जा का पुंज बताते हुये कहा कि यहाँ श्री रामेश्वर पटेल के श्रम ओर अनुभव की ऊर्जा के साथ-साथ बच्चों का उत्साह एक नया वातावरण रच रहा है। ऐसे वातावरण में टीकाकरण की शुरूआत से अभियान को निश्चित ही पूरी सफलता मिलेगी। भोपाल डायोसिश के विशप श्री मनोज चरण और इंदौर के काजी श्री इशरत अली ने अपने उद्बोधन में समाज की पूरी सहभागिता के संकल्प के साथ शुभकामनाएं दीं।

मंत्री श्री सिलावट ने इस अवसर बीमारी उन्मूलन के लिये सभी को संकल्प दिलाया और टीका लगवाने वाले बच्चों को प्रमाण-पत्र प्रदान किये।

Post a Comment

0 Comments