Recents in Beach

header ads

शिविर में सैकड़ो लोगो ने करवाया आँखों का निशुल्क परीक्षण तथा एवं चश्मे एव दवाइयां भी बाटी गई।



गुरुग्राम के सेक्टर-9स्थित  सामुदायिक भवन में युवा शक्ति संगठन एवं गुरुग्राम ग्लोबल हाईट्स स्कूल  के संयुक्त तत्वाधान में  सेंटर फोर साइट हॉस्पिटल के सहयोग सेें सातवीं  बार विशाल निशुल्क नेत्र जाँच शिविर का आयोजन किया गया ।

इस कार्यक्रम के सूत्रधार एव संयोजक   गुरुग्राम ग्लोबल हाईट्स स्कूल की प्रिंसिपल श्री मति भावना छिब्बर जी रही,कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रेजिडेंस वेलफेयर सोसाइटी (RWA) के अध्यक्ष नरेश कटारिया एवं विशिष्ट अतिथि इंद्रजीत सिंह एवं श्री नंनुराम जी रहे । कार्यक्रम के मुख्यअतिथि नरेश कटारिया ने कहा कि इस प्रकार निशुल्क नेत्र जाँच शिविर लोगो के लिए अभयदान होते है अगर कोई व्यक्ति आर्थिक परेशानियों के कारण अपनी आँखों का परीक्षण नही करा पाते है तो ऐसे जरूरतमंद लोगों को कैंपो से शुलभ लाभ प्राप्त हो पाता है । युवा शक्ति संगठन राष्ट्रीय अध्यक्ष यूथ आईकन टिंकू कुमार ने बताया कि संगठन के द्वारा पिछले 8 महीने से सेंटर फोर साईट हॉस्पिटल के सहयोग से गुरुग्राम में निशुल्क नेत्र जाँच शिविरों का आयोजन किया जा रहा है आज संगठन के द्वारा में सामुदायिक भवन सेक्टर -9 में सातवा निशुल्क नेत्र जाँच शिविर का आयोजन किया गया

शिविर में सैकड़ो लोगो ने अपनी आँखों का निशुल्क परीक्षण करवाया ,शिविर में नेत्र विशेषज्ञों की टीम के द्वारा उचित परामर्श ,दवाइयां एव जरूरतमंद लोगों को चश्मे भी दिये गए ।अब तक के शिविरों में देखा गया कि आज बुजुर्गों के बजाय युवाओ में नेत्र रोगो की समस्याए देखने को मिल रही है इसलिए हमें अपने खानपान पर विशेष ध्यान देना चाहिए । टिंकू कुमार ने बताया कि संगठन पिछले 2 वर्ष से  सामाजिक कार्य कर रहा है और युवा शक्ति स्लम स्कूल के माध्यम  से 120 से अधिक जरूरतमंद बच्चो को शिक्षा देने का कार्य बड़े जोरशोर से कर रहा है तथा हर - हर शिक्षा घर - घर शिक्षा के इस नारे को सफल बनाने की कोशिश कर रहा है  इतना ही नही संगठन के द्वारा महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए युवा शक्ति संगठन कौशल विकास योजना के तहत सिलाई प्रशिक्षण एवं रोजगार भी  दिया जा रहा है ।

संगठन का उद्देश्य समाज एवं देश मे परिवर्तन लाना है कार्यक्रम में सम्मानित अतिथि आशीष जी, चंदप्रकाश जी,कुमार धनराज जी,तिलकराज बांगा जी,कैप्टन ओमप्रकाश पंवार जी,भोले शंकर जी ,नरेश चौहान जी,K.K आहूजा जी,श्री विक्रम सिंह यादव जी,प्रीति सक्सेना जी,स्वाति जी ,अंजली जी,पूनम जी,डॉ. जयदीप शर्मा जी,प्रियंका जी,मनोज मणिक जी, सेंटर फॉर साईट के डॉक्टर्स दीपक खरवार जी,अंकुर कुमार जी,अनिल नेगी तथा आकाश कुमार जी आदि का पूरा सहयोग रहा ।







Post a Comment

0 Comments