Recents in Beach

header ads

गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर उपायुक्त ने दिए अधिकारियों को निर्देश


हर वर्ष की भांति भीम खेल परिसर में आयोजित होगा समारोह, मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल करेंगे ध्वजारोहण


भिवानी, 19 जनवरी। 

गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाले समारोह को लेकर उपायुक्त अंशज सिंह ने शनिवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ भीम खेल परिसर का दौरा किया। उपायुक्त ने समारोह की तैयारियों के लिए जरूरी निर्देश दिए। उपायुक्त ने निर्देश दिए कि समारोह भव्य एवं शानदार होना चाहिए। समारोह की तैयारियों में किसी प्रकार की कोताही न बरती जाए। सभी अधिकारी अपनी-अपनी जिम्मेदारियों को गंभीरता से लेकर पूरा करें। उन्होंने कहा कि समारोह में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि होंगे तथा ध्वजारोहण करेगे। 


उल्लेखनीय है कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्थानीय भीम खेल परिसर में गणतंत्र दिवस समारोह हर्षाेल्लास व धूमधाम से मनाया जाएगा। समारोह की तैयारियों को लेकर खेल परिसर में उपायुक्त ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि समारोह में किसी भी प्रकार से अव्यवस्था न बने। समारोह में शामिल होने वाले स्वतंत्रता सेनानियों, युद्ध वीरांगनाओं व शहीद परिजनों के बैठने के लिए अलग से समुचित जगह सुनिश्चित की जाए। उपायुक्त ने निर्देश देते हुए कहा कि शहीद परिवार, युद्धवीरांगनाओं व स्वतंत्रता सेनानियों के पहचान पत्र बनाए जाएं ताकि उनको समारोह में शामिल होने में किसी प्रकार की असुविधा न हो। 

उन्होंने समारोह में ड्यूटी देने वाले सभी कर्मचारियों व अधिकारियों के भी पहचान पत्र जारी करने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने निर्देश दिए मुख्य मंच की सजावट व व्यवस्था में कोई कमी न रहे। मंच के सामने शानदार रंगोली बनाई जाए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों जरूरी जगहों पर बैरीगेटिंग करने को कहा। उपायुक्त ने चिडिय़ाघर मोड़ से भीम खेल परिसर के मुख्य द्वार की आने वाले रोड़ पर आमजन के लिए प्रवेश द्वार बनाने को कहा ताकि हुडा मैदान में वाहनों की पार्किंग की जा सके। उपायुक्त ने मुख्य मंच को आकर्षक बनाने के निर्देश दिए। 


उपायुक्त ने खेल विभाग के अधिकारियों को खेल परिसर में सफाई व्यवस्था दुरस्त करने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सीवरेज सिस्टम दुरस्त करने को कहा। उपायुक्त ने जिला शिक्षा अधिकारी रामौतार शर्मा से समारोह की तैयारियों के बारे में जानकारी ली। उपायुक्त ने निर्देश दिए कि समारोह में बेहतरीन प्रस्तुति देने वाले केवल पांच स्कूल ही शामिल किए जाएं। उपायुक्त ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से समारोह में प्रदर्शित की जाने वाली झांकियों के बारे में जानकारी ली और उनको शानदार बनाने के लिए जरूरी निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि झांकियां प्रदेश सरकार की नवीनत्तम विकासरपरक योजनाओं पर आधारित हों ताकि लोगों को उनके बारे में जानकारी मिले। इस दौरान पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और जरूरी निर्देश दिए। 


इस मौके पर एसडीएम सतीश कुमार, उप पुलिस अधीक्षक जगत सिंह, जिला राजस्व अधिकारी संजय बिश्रोई, सिविल सर्जन डॉ. आदित्य स्वरूप गुप्ता, नायब तहसीलदार नरेश कुमार, नगर परिषद सचिव राजेश महता, जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक अनिल कालड़ा, जिला रेडक्रॉस सचिव प्रदीप हुड्डा, एलडीएम आशा देसाई, जिला कार्यक्रम अधिकारी सुनीता यादव व परियोजना अधिकारी दीपिका बजाज, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता कृष्ण भाट्टी, बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता संजय रंगा, सुरक्षा शाखा इंचार्ज निरीक्षक कुलदीप कुमार, प्राचार्या माया यादव, संजय कामरा व प्रो. नरेश दहिया, शिव कुमार शर्मा, अमित कुमार सहित अनेक विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments