Recents in Beach

header ads

सभी राजनीतिक दल नियुक्त करें बीएलए (बूथ लेवल एजेंट) : चेतल


सीटीएम शालिनी चेतल ने ली राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक
हिसार, 22 जनवरी।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं सीटीएम शालिनी चेतल ने आज अपने कार्यालय में विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करते हुए उनसे प्रत्येक बूथ के लिए बीएलए (बूथ लेवल एजेंट) नियुक्त करने को कहा। बैठक में विभिन्न राजनीति दलों के प्रतिनिधियों ने भागीदारी की।

सीटीएम शालिनी चेतल ने कहा कि देशभर में आयोजित होने वाले आगामी लोकसभा आम चुनाव की तैयारियां की जा रही है। सभी राजनैतिक दल जिला के सभी सातों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर अपने-अपने बूथ लेवल एजेंट नियुक्त करें ताकि इनका बीएलओ के साथ परिचय करवाकर इनकी कॉमन मीटिंग आयोजित करवाई जा सके। 
उन्होंने प्रतिनिधियों को बताया कि 1 जनवरी 2019 को 18 वर्ष या इससे अधिक उम्र प्राप्त कर चुके वे सभी पात्र पुरुष व महिलाएं, जिनके नाम उनके सामान्य निवास से संबंधित निर्वाचन क्षेत्र में अभी तक दर्ज नहीं हो पाये हैं, वे अपना नाम दर्ज करवाने के लिए अपने क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले संबंधित मतदान केंद्र पर जाकर प्रपत्र-6 में आवेदन कर सकते हैं। आवेदक अपने आवेदन प्रपत्र-6 को हिन्दी व अंग्रेजी भाषा में भरकर, उसके साथ दो पासपोर्ट आकार की रंगीन फोटो, सामान्य निवास व जन्मतिथि के प्रमाण के दस्तावेज की सत्यापित प्रतियां संलग्न करके प्रपत्र के निर्धारित स्थान पर अपना मोबाइल नंबर व हस्ताक्षर अंकित करके बीएलओ के पास 25 जनवरी को जमा करवा सकते हैं। 
उन्होंने कहा कि इसके साथ ही वर्तमान मतदाता सूची में यदि किसी अपात्र व्यक्ति का नाम दर्ज है या किसी मतदाता की मृत्यु हो चुकी हो अथवा स्थान छोड़ कर जा चुके हों, ऐसे अपात्र दर्ज मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से हटवाने हेतु प्रपत्र-7 में आपत्ति दर्ज की जा सकती है। यदि किसी मतदाता के वोटर लिस्ट में विवरण अशुद्ध दर्ज है या फोटो मिसमैच है तो वे भी प्रपत्र-8 में विवरण शुद्धि हेतु अपना आवदेन 25 जनवरी 2019 को संबंधित मतदान केंद्र पर प्रस्तुत कर सकते हैं। 
नगराधीश चेतल ने बताया कि इस बार लोकसभा चुनाव वीवीपैट मशीन के माध्यम से करवाए जाएंगे। इस मशीन की कार्यप्रणाली व संचालन के संबंध में सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को ट्रेनिंग करवाई जा रही है तथा आमजन को जागरूक भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दल भी ईवीएम मशीनों के बारे में लोगों को जागरूक करें। उन्होंने सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से कहा कि यदि मतदान केंद्रों की स्थापना बारे उनके कोई सुझाव या आपत्तियां हों तो जिला निर्वाचन कार्यालय हिसार में लिखित रूप में भिजवा सकते हैं। 
बैठक में रूप सिंह, एमएल सहगल, अजीत सिंह, मनजीत सिंह, विरेंद्र नारवाल तथा अशोक कुमार सहित अन्य पार्टियों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए। इस अवसर पर चुनाव नायब तहसीलदार हनुमान दास व निर्वाचन कानूनगो सतबीर लांबा भी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments