Recents in Beach

header ads

द्वारका एक्सप्रेस-वे के अधूरे निर्माण के कारण स्थानीय निवासियों ने भूख हड़ताल शुरू की,गडकरी ने थमा दिया झुनझुना



गुरुग्राम:

द्वारका एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य समय सीमा बीत जाने के बाद भी पूरा नहीं करने और खेड़की दौला टोल टेक्स बूथ नहीं हटाने पर इलाके के लोगों ने सरकार के खिलाफ अब आंदोलनकारी रुख अपना लिया है । बृहस्पतिवार को इलाके के पांच लोगों ने सैकड़ो लोगो के समर्थन में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल आरंभ कर दी है । उनके समर्थन में सैकड़ो की संख्या में इलाके के लोग भूख हड़ताल पर स्थल पर जुटे रहे।

द्वारका एक्सप्रेसवे वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले बृहस्पतिवार को खेड़की दौला में टोल टेक्स के पास द्वारका एक्सप्रेस-वे पर इलाके के लोगों ने आंदोलन शुरू कर दिया है। एसोसिएशन के अध्यक्ष याशीश यादव के अलावा लोकेश यादव, कंचन चैन, अमरेश मिश्रा और बजरंग जैन ने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल आरंभ की। इस मौके पर याशीश यादव ने कहा कि जब तक सरकार व अधिकारी हमारे दोनों मुद्दों पर कोई ठोस कदम नहीं उठाएंगे तब तक उनकी भूख हड़ताल जारी रहेगी।

उन्होंने कहा कि द्वारका एक्सप्रेस-वे के निर्माण में कई अड़चनें बाकी हैं। दिल्ली की सीमा में एक्सप्रेस-वे पर अब तक भी काम शुरू नहीं हुआ है। लोगों ने अपने जीवन भर की कमाई लगाकर द्वारका एक्सप्रेस-वे के पास मकान खरीदे है, लेकिन यहां न तो बिजली एवं पानी है और न ही सड़क की सुविधा है। इसके अलावा टोल हटाने को लेकर सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है।

नेता और अधिकारी लोगों को झूूठे आश्वासन व बयान देकर बहला फुसला रहे है। रोजाना स्थानीय निवासियों पर  टोल टैक्स का बोझ तो पड़ता है ही साथ ही जाम में भी घंटो लगे रहना पड़ता है ,सरकार को अब इस मुद्दे पर कोई ठोस कदम उठाना ही पड़ेगा वरना ये भूख हड़ताल जारी रहेगी ,वंही देर रात हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर और लोक निर्माण मंत्री नरबीर सिंह के साथ अधिकारीयों ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की लेकिन ये मीटिंग भी बिना किसी ठोस नतीजे के ख़तम हो गयी ,गडकरी ने अधिकारीयों को 10 दिनों में इसका हल निकलने का झुनझुना थमा दिया है.

Post a Comment

0 Comments