Recents in Beach

header ads

छात्र-छात्राओं के शैक्षिक स्तर को सुधारने के लिए सकारात्मक सोच के साथ कार्य करें:सुरेश चंद कुंतल

Deeg:Bharatpur:Ajay Kumar Vidyarthi

डीग के अऊ क्लस्टर पर आयोजित एस आई क्यू ई हिन्दी पर्यावरण की तृतीय कार्यशाला के दौरान शिक्षक संभागीयों  को संबोधित करते हुए भरतपुर डाइट के पर्यवेक्षक सुरेश चंद कुंतल ने शिक्षक संभागियों से कहा कि वह निपुणता के साथ कार्य कर एस आई क्यू ई को प्रभावी बनाएं और प्राथमिक कक्षा में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के शैक्षिक स्तर को सुधारने के लिए सकारात्मक सोच के साथ कार्य करें। 

कार्यशाला के दौरान कुंतल ने उपस्थित संभागीयों से विगत कार्यशालाओं में की गई गतिविधियों, विद्यालयों में की जा रही गतिविधियों दस्तावेजीकरण ,शिक्षण व बच्चों की शैक्षिक स्थिति पर फीडबैक लिया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शिक्षकों को कुछ समस्याओं का सामना विद्यालय में करना पड़ सकता है लेकिन हमारा अंतिम उद्देश्य प्राथमिक कक्षाओं में पढ़ने वाले बच्चों के शैक्षिक स्तर को सुधार व मजबूत कर उन्हें भविष्य के लिए तैयार करना है।


इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य एवं पी ई ई ओ हरवीर सिंह चाहर ने कुंतल का स्वागत किया और  एस आई क्यू ई की कार्यशाला में आयोजित की जाने वाली गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की Iइससे पहले कार्यशाला का शुभारंभ हरवीर सिंह चाहर ने मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित व माल्यार्पण कर किया। कार्यशाला के दौरान केआरपी मुन्नालाल राजीव कुमार ने पूर्व निर्धारित  विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा करते हुए संभागों के साथ समूह दो के शिक्षण, कार्य योजना आगामी टर्म के पाठ्यक्रम के उद्देश्यों पर चर्चा ,पाठ योजना के निर्माण  आदि पर विचार विमर्श करने के साथ-साथ की सीआरएस विद्यालय का अवलोकन कर एस एल एस पी पर विद्यालय के अध्यापक हुकमदास के साथ चर्चा की । कार्यशाला में 34 संभागीयों ने भाग लिया

Post a Comment

0 Comments