Recents in Beach

header ads

अपने जन्मदिन पर पढ़ने वाले बच्चो को पाठ्य सामग्री व गर्म वस्त्र बाटे

संदीप भान्डोर:महेन्द्रगढ़:

प्रयास श्री बाला जी संगठन द्वारा चलाई जा रही झुग्गी पाठशाला माजरा चुंगी  में पढ़ने वाले बच्चो के बीच जाकर  देव पुत्र मनोज देवास ने अपना जन्मदिन संगठन के प्रमुख मनोज मेघनवास की अध्यक्षता में   पाठ्य सामग्री व सर्दी के कपड़े  वितरित करके   मनाया।


जन्म दिन पर झुग्गी पाठशाला में  निःशुल्क शिक्षा दे रहे  राजेश कुमार ने बताया कि आज देव ने अपने जन्मदिन पर पढ़ने वाले बच्चो को पाठ्य सामग्री व गर्म वस्त्र बाटे। इस तरह के दान के अक्षय पुण्य प्राप्त होता है, ओर साथ हु जाने अनजाने में किए गए पाप कर्मो के फल भी नष्ट हो जाते हे।शास्त्रों में दान को विशेष महत्व बताया हे।

इसी कड़ी में संस्था के सदस्य मुकेश चौहान व मनोज देवास ने कहा कि मानव जीवन समस्याओं एवं परेशानियों से भरा पड़ा है।आधुनिक मानव के पास पुण्य कार्य करने व अपने बारे में सोचने तक का समय नही है।हर आदमी का जीवन एक निश्चित समय के लिए है।अर्थात मृत्यु निश्चित है।अतः मानव को कुछ समय निकालकर पुण्य या मानव हित में कार्य करने चाहिए।अनूप रिवासा ने संस्था की सहारना करते हुए कहा कि संस्था का कार्य बहुत ही अच्छा ह जी अक्षर ज्ञान देने का कार्य है और इसके साथ ही पर्यावरण को बचाने के लिए पेड़ पौधे लगाने का भी।हम सब को इस तरह के कार्य मे हिस्सा लेकर समाज व राष्ट्र के लिए कुछ योगदान देना चाहिए।

इस अवसर पर अनूप रिवासा ,इंद्रपाल , अनिल , कृष्ण , विकाश , अभय सिंह , अजय आदि उपस्थित थे ।

Post a Comment

0 Comments