Recents in Beach

header ads

खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण देने में कड़ी मेहनत करें कोच: अंशज सिंह

उपायुक्त ने खेल प्रशिक्षकों की बैठक में दिए जरूरी निर्देश


भिवानी, 18 जनवरी। स्थानीय डीआरडीए सभागार में उपायुक्त अंशज सिंह की अध्यक्षता में जिले के सभी खेल प्रशिक्षकों (कोच)की एक बैठक आयोजित हुई। बैठक में उपायुक्त ने विभिन्न खेलों के प्रशिक्षकों से उनकी उपलब्धियों के बारे में विस्तार से जानकारी ली और खिलाडिय़ों को नियमित रूप से प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए। 


बैठक को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि जिला भिवानी के युवा वर्ग में खेल प्रतिभा की कमी नहीं है। अनेक ऐसे लड़के-लड़कियां हैं, जो नियमित रूप से अच्छा प्रशिक्षण मिलने पर अपने साथ-साथ जिला व प्रदेश का नाम रोशन कर सकते हैं। उपायुक्त ने कहा कि वे खिलाडिय़ों पर इस प्रकार कड़ी मेहनत करे कि वे न केवल जिला व राज्य स्तर पर ही खेले बल्कि ओलंपिक व विश्व स्तर की अन्य प्रतियोगिताओं में पदक जीत सकें।

उन्होंने कहा कि भीम खेल परिसर में विभिन्न खेलों के लिए मौजूद खेल सुविधाओं का सद्उपयोग किया जाए। उपायुक्त ने खेल प्रशिक्षकों को निर्देश दिए कि प्रशिक्षण के दौरान आने वाली खेल सुविधा की कमी पर तुरंत गौर किया जाए ताकि उसे जल्द से जल्द पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों को अभ्यास के लिए खेल सुविधाएं मुहैया करवाने का हरसंभव प्रयास किया जाएगा। इसके साथ ही उपायुक्त ने खेल प्रशिक्षकों से प्रशिक्षण लेने वाले खिलाडिय़ों की मदद से उनके संबंधित खेल मैदान व भीम खेल परिसर को दुरूस्त रखने में अपना योगदान देने की भी अपील की। 


उपायुक्त ने कहा कि भीम खेल परिसर का रख-रखाव बहुत जरूरी है, जो कि खिलाडिय़ों की सुविधा के लिए होता है। उन्होंने बताया कि भीम खेल परिसर में खिलाडिय़ों की सुविधा को लेकर ही यूजर फीस लगाई है। उन्होंने बताया कि बेडमिंटन और जिम खेल में जिला स्तर पर मेडल जीतने वाले खिलाडिय़ों तथा राज्य स्तर व इससे उपर की प्रतियोगिताओं में प्रतिभागी रहे खिलाडिय़ों को कोई यूजर फीस नहीं देनी होगी।


उपायुक्त ने बैठक में मौजूद सभी खेल प्रशिक्षकों से परिचय कर उनके द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे खिलाडिय़ों की संख्या व उनकी उपलब्धियों के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उपायुक्त ने प्रशिक्षण के दौरान उनके सामने आ रही समस्याओं के बारे में भी जाना। इस दौरान साईकिल रेस कोच रणवीर सिंह ने उपायुक्त को बताया कि जिले में साईकिल रेस अभ्यास के लिए कोई उपयुक्त जगह नहीं है। उन्होंने बताया कि इसके लिए कम से कम पांच किलोमीटर लंबी दूरी का ट्रैक होना चाहिए।

इसके लिए उपायुक्त ने जिला खेल अधिकारी जेजी बनर्जी व कोच रणवीर को उपयुक्त जगह तलाश कर बताने के निर्देश दिए ताकि वहां पर साईकिल रेस अभ्यास के लिए ट्रैक बनवाया जा सके। उपायुक्त ने जिला खेल अधिकारी को अन्य खेलों सुविधाओं के बारे में डिमांड भिजवाने के निर्देश दिए ताकि उनको मुख्यालय भेजकर पूरा करवाया जा सके।


बैठक में बनर्जी के अलावा कोच कृष्ण कुमार, विद्यानंद, विष्णु भगवान, गोपाल कृष्ण, मदनपाल, अनिल कुमार, हरि स्वरूप, महेन्द्रा, नीरज शर्मा, रणदीप सिंह, सुरेश ग्रेवाल, मनीष शर्मा, राजेश कुमार, गौरव गोयत, विक्रम सिंह, रोबिन जाखड, उमेद सिंह, नीरज श्योराण, रेनू, सुमन सहित अनेक खेल प्रशिक्षक मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments