Recents in Beach

header ads

मायावती पर टिप्पणी करने वाली बीजेपी विधायक को महिला आयोग का नोटिस

बीएसपी प्रमुख मायावती के खिलाफ विवादित बयान देने वाली बीजेपी विधायक साधना सिंह के खिलाफ राष्ट्रीय महिला आयोग ने नोटिस जारी किया है। महिला आयोग ने कहा कि साधना की टिप्पणी बेहद अपमानजनक, अनैतिक और महिलाओं की गरिमा और सम्मान के प्रति अनादर है।


बीएसपी प्रमुख मायावती पर विवादित टिप्पणी देने वाली बीजेपी विधायक साधना सिंह ने माफी तो मांग ली है कि लेकि उनकी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने सोमवार को मायावती के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी करने के लिए बीजेपी की विधायक साधना सिंह को नोटिस भेजकर जवाब तलब किया। बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुगलसराय की विधायक साधना ने शनिवार को एक रैली में मायावती को 'एक ट्रांसजेंडर से खराब' बताया था और एक समय चिरविरोधी रहे समाजवादी पार्टी से गठबंधन करने के लिए अवसरवादी कहा था।



NCW issues a notice to BJP MLA Sadhna Singh over her remarks on BSP Chief Mayawati. NCW states 'remarks are extremely offensive, unethical& shows disrespect towards dignity&respect of women.' NCW has asked her to 'provide a satisfactory explanation to the Commission.' (file pic)

19 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं
आयोग ने कहा कि साधना सिंह की टिप्पणी बेहद आपत्तिजनक, अनैतिक है और महिलाओं की गरिमा और सम्मान के प्रति अनादर दिखाता है। आयोग ने इसके साथ ही जिम्मेदार पद पर बैठे लोगों के ऐसे गैरजिम्मेदाराना विचार की निंदा की। आयोग ने साधना से इस मामले पर संतोषजनक जवाब देने को कहा है, लेकिन इसके लिए कोई विशेष तारीख का जिक्र नहीं किया है।
एनसीडब्ल्यू की कार्रवाई से एक दिन पहले साधना ने अपनी बदजुबानी के लिए माफी मांगी थी और कहा था कि किसी को अपमानित करने का उनका इरादा नहीं था। वहीं दूसरी ओर चंदौली में बीएसपी कार्यकर्ता ने केस दर्ज कराया था।



Akhilesh Yadav on BJP MLA Sadhna Singh's statement on Mayawati: A member of the party which used to claim that they are the only ones who can promote& protect Indian culture had used such bad language. The same MLA had earlier said things about SP which are available on internet.

83 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं
वहीं इस मामले पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा “ऐसा पार्टी, जो दावा करती रही है कि सिर्फ वही भारतीय संस्कृति का प्रचार-प्रसार कर सकती है, उनके सदस्य ने ऐसी गंदी भाषा का प्रयोग किया है। इन्हीं विधायक ने पहले समाजवादी पार्टी के बारे में भी बातें कही थीं, जो इंटरनेट पर उपलब्ध हैं।” उन्होंने आगे कहा कि चुनाव होने वाले हैं और बीजेपी की भाषा और नीचे गिरेगी।

उन्होंने आगे कहा, “हम उन्हें तलाशेंगे और उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाएंगे। जनता इस तरह के भाषा का प्रयोग करने वाली बीजेपी नेताओं को चुनाव में जवाब देगी। कोई इस तरह कैसे बात कर सकता है? वे पिछले साढ़े 4 साल में फ्रस्ट्रेट हो गए हैं कि उन्होंने कुछ नहीं किया।”

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Post a Comment

0 Comments