Recents in Beach

header ads

गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां पूरजोरों पर


भीम खेल परिसर में एसपी गंगाराम पूनिया व एसडीएम सतीश कुमार ने दिए जरूरी निर्देश
भिवानी, 21 जनवरी। स्थानीय भीम खेल परिसर में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां पुरजोर से चल रही हैं। सोमवार को भीम खेल परिसर में विभिन्न स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों का व पुलिस व परेड की अन्य टुकडिय़ों मार्च पास्ट का अभ्यास किया। पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया व एसडीएम सतीश कुमार ने तैयारियों का निरीक्षण किया और जरूरी निर्देश दिए। 



उल्लेखनीय है कि गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि होंगे और ध्वजा रोहण करेगे। समारोह को लेकर तैयारियां जोर शोर से चल रही है। सोमवार को विभिन्न स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अभ्यास किया। महिला व पुरूष पुलिस की टुकड़ी, राजस्थान से आरएसी, होमगार्ड, एनएसएस, एनसीसी की टुकडिय़ों ने मार्च पास्ट का अभ्यास किया। पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया ने कदम-ताल मिलने को लेकर जरूरी निर्देश दिए। एसडीएम सतीश कुमार ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देखी और उनकी बेहतरी के लिए जरूरी निर्देश दिए। फिलहाल भिवानी पब्लिक स्कूल, डॉ. सर्वपल्ली राधा कृष्णन स्कूल, हलवासिया विद्या विहार, किरोड़ीमल पब्लिक स्कूल, टीआईटी स्कूल, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय को शामिल किया गया है। इन स्कूलों के अलावा सिवानी के कृष्ण प्रणामी स्कूल की प्रस्तुति 23 जनवरी को भीम स्टेडियम में अभ्यास के दौरान देखी जाएगी।

एसडीएम ने बताया कि बेहतरीन प्रस्तुति देने वाले पांच स्कूलों का चयन समारोह के लिए किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शामिल बच्चों को अपने-अपने गीतों के प्रत्येक बोल याद होने चाहिए ताकि वे उनको गुनगुना कर उन पर एक्शन कर सकें। उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारी करवाने वाले संबंधित स्कूलों के प्रशिक्षकों को निर्देश दिए कि बेहतर प्रस्तुति देने वाले बच्चों को ही कार्यक्रमों में शामिल करें। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी रामौतार शर्मा, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्या किरण गिल सहित संबंधित स्कूलों के प्रतिनिधि मौजूद थे। 

Post a Comment

0 Comments