मौत जीवन का अटल सत्य है: कृष्णपाल गुर्जर


केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने जताया मेजर शिवराज सिंह के निधन पर शोक

भिवानी, 29 जनवरी।

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि मौत जीवन का अटल सत्य है, जिसे सबको स्वीकार करना पड़ता है। इस संसार से जाने के बाद इंसान का व्यवहार और उसके द्वारा किए गए कार्य हमेशा याद किए जाते हैं। अपनी कार्यशैली और मिलनसार व्यवहार के धनी रहे मेजर शिवराज सिंह भी लोगों के दिलों में हमेशा बने रहेंगे। 


केंद्रीय मंत्री मंगलवार सुबह स्थानीय सेक्टर 13 निवासी मेजर शिवराज सिंह के निधन पर उनके निवास स्थान पर सांत्वना प्रकट कर रहे थे। मेजर शिवराज सिंह का 26 जनवरी को निधन हो गया था। वे 89 वर्ष थे। मेजर शिवराज के दामाद विनोद कौशिक फिलहाल पलवल में पुलिस अधीक्षक के पद पर कार्यरत हैं और मेजर की बेटी व एसपी की धर्मपत्नी प्रीता पंवार फरीदाबाद के राजकीय नेहरू कॉलेज में प्राचार्या के पद पर कार्यरत हैं। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्राचार्या प्रीता द्वारा नेहरू कॉलेज की कायाकल्प की है, जिसका मुख्य रूप में असर शैक्षणिक माहौल पर पड़ा है। उन्होंने कहा कि यह सब मेजर शिवराज सिंह द्वारा उनको दिए गए संस्कारों का ही परिणाम है। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार से विनोद कौशिक द्वारा पलवल में कुशलता से पुलिस प्रशासन मुहैया करवाया जा रहा है, जो नागरिकों के लिए प्राथमिक है। उन्होंने कहा कि मेजर शिवराज का स्वराज का स्वभाव मिलनसार रहा है और उन्होने हमेशा जरूरतमंदों की मदद की। इसी के चलते वे हमेश याद रहेंगे। श्री गुर्जर ने कहा कि इंसान का व्वयहार और उसके द्वारा किए गए कार्य ही उसकी पहचान है। 


शोक सभा में शिवराज सिंह के दामाद एवं पुलिस अधीक्षक विनोद कौशिक ने कहा कि शिवराज उनके लिए गुरु की तरह थे और उनसे हमेशा उनको मार्गदर्शन मिला। उन्होंने शोक सभा में उपस्थित सभी नागरिकों का आभार जताया। शोक सभा में ठॉ. विक्रम सिंह ने कहा कि मेजर शिवराज सिंह ने कांफेड के चेयरमैन के पद रहते हुए नई दिशा दी। शोक सभा में मेजर शिवराज की धर्मपत्नी श्रीमति ऊषा पंवार, उनकी छोटी बेटी मीनाक्षी व दामाद संदीप निरवान, बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एडवोकेट बलबीर शर्मा, संजय शर्मा, कामरेड रवि खन्ना, ओमबीर तंवर, पुनीत मस्ता, आरके शर्मा, नरेंद्र शर्मा, एडवोकेट अविनाश सरदाना, बिशंभर अरोड़ा, श्रीमति राज सिंह कौशिक, आकाश रहेजा ने भी सांत्वना प्रकट की। इस दौरान पं. रामकिशन शर्मा, शशि भूषण भारद्वाज, कुणाल तंवर व सोनू सैनी सहित अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद थे। 

Post a Comment

0 Comments