Recents in Beach

header ads

बीजेपी को हराने के लिए करीना कपूर खान इस सीट से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव?

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली जीत को कांग्रेस लोकसभा चुनाव में भी भुनाना चाहती है. इसलिए पार्टी ने अभी से उसकी तैयारी भी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में कांग्रेस के कुछ पार्षदों ने भोपाल लोकसभा सीट जीत का फॉर्मूला निकाला है. इन्होंने मांग की है कि भोपाल संसदीय सीट से किसी नेता को नहीं बल्कि बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान को टिकट दी जाए. 

दरअसल, कांग्रेस पार्षदों का कहना है कि भोपाल संसदीय सीट पर कई साल से बीजेपी का एक छत्र राज चल रहा है और भोपाल बीजेपी का मजबूत किला बनता जा रहा है जिसे ढहाने के लिए करीना कपूर खान मुफीद उम्मीदवार रहेंगी. कांग्रेस पार्षद गुडडू चौहान और अनीस खान का मानना है कि युवाओं में करीना कपूर की अच्छी फैन फॉलोइंग है और करीना युवाओं का वोट हासिल कर पाएंगी.

वहीं, अनीस का कहना है कि करीना क्योंकि पटौदी खानदान की बहू हैं इसलिए कांग्रेस को पुराने भोपाल में भी इसका फायदा मिलेगा. इसके अलावा महिला होने के नाते करीना महिलाओं के भी अच्छे खासे वोट लेने में कामयाब हो सकती हैं.

आपको बता दें कि करीना के पति सैफ अली खान का भोपाल से पुशतैनी संबंध है. पटौदी परिवार बरसों से भोपाल में रह रहा है और सैफ, करीना, शर्मिला टैगोर और सोहा अली खान कई बार भोपाल आ भी चुके हैं. ऐसे में कांग्रेसी पार्षद पटौदी परिवार की लोकप्रियता को लोकसभा चुनाव में भुनाने की बात कर रहे हैं.

हालांकि, नवाब पटौदी भोपाल से चुनाव लड़ चुके हैं जिसमे उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था. पार्षदों ने कहा है कि इस मांग को लेकर वो जल्द ही मुख्यमंत्री कमलनाथ से भी मुलाकात करेंगे. 

'कांग्रेस के पास नही बचे नेता'- बीजेपी

कांग्रेस पार्षदों की मांग पर बीजेपी ने तंज कसा है और कहा है कि कांग्रेस के पास अब नेता नहीं बचे इसलिए अभिनेता के सहारे चुनाव लड़ना चाह रहे हैं. भोपाल से बीजेपी सांसद आलोक संजर ने कहा कि 'कांग्रेस के पास स्थानीय नेता नहीं बचे इसलिए मुम्बई से उम्मीदवार इंपोर्ट करने की जरूरत पड़ रही है. मुझे पूरा भरोसा है इस बार भी भोपाल की जनता बीजेपी को ही चुनेगी.'

Post a Comment

0 Comments