Recents in Beach

header ads

स्वच्छता में भिवानी को टॉप पर लाने में मेहनत करे अधिकारी: नगराधीश

योजनाओं की समीक्षा के दौरान नगराधीश कंवर सिंह ने अधिकारियों को दिए निर्देश 

भिवानी, 22 जनवरी।


स्थानीय डीआरडीए सभागार में मंगलवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई। बैठक में नगराधीश कंवर सिंह ने अधिकारियों को सीएम विंडो पर लम्बित शिकायतों को अतिशीघ्रता से निपटाने के निर्देश दिए। उन्होंने सोशल मीडिया पोर्टल, स्वच्छ एप व सरल पोर्टल की भी समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्वच्छता में भिवानी को सबसे उपर ले जाने में अधिकारी मिलकर प्रयास करें। 


अधिकारियों को संबोधित करते हुए नगराधीश ने कहा कि वे सोशल मीडिया, स्वच्छ एप व हरपथ पर आने वाली शिकायतों को गंभीरता से लें और उनका निर्धारित समयावधि निपटारा करें। उन्होंने कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण-2019 के तहत शहर में टीम द्वारा सर्वे किया जा रहा है। ऐसे में विशेषकर नगर परिषद के अधिकारी सफाई व्यवस्था पर ध्यान दें। उन्होंने कहा कि शहर में अस्पताल, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, पार्क, प्रमुख चौराहों आदि सार्वजनिक स्थलों पर सफाई व्यवस्था दुरूस्त होनी चाहिए। इसके अलावा शहर में कूड़ा डाले जाने वाले स्थानों पर से नियमित रूप से कूड़े का उठान होना चाहिए। नगराधीश ने कहा कि शहर में अत्यधिक गंदगी वाले स्थानों व शहर के मुख्य बाजार में रात के समय सफाई व्यवस्था करवाई जाएं। उन्होंने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को हुडा आफिस के आस-पास सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिए। 
उन्होंने पशु पालन विभाग, पुलिस, खेल विभाग, आबकारी एवं कराधान, प्रदुषण नियंत्रण बोर्ड, जन स्वास्थ्य, जिला परिषद, स्वास्थ्य विभाग, दक्षिण बिजली वितरण निगम, पंचायत विभाग, जिला विकास अभिकरण और नगर परिषद आदि प्रमुख विभागों व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ सीएम विंडो पर लम्बित शिकायतों के निपटारे को लेकर समीक्षा की।

 उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शिकायतों का प्राथमिकता से समाधान करने के साथ-साथ पोर्टल को अपडेट भी करें। बैठक में मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी हिमांशु पांडे ने कहा कि अधिकारी सरल व अंत्योदय भवन के माध्यम से नागरिकों को सेवाएं व सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सरकार का मुख्य उद्देश्य पेपर रहित कार्य प्रणाली से कार्य करना भी है। 


इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी रामौतार शर्मा, पशु पालन विभाग के उपनिदेशक डॉ. जय सिंह, नायब तहसीलदार नरेश कुमार, जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक अनिल कालड़ा, लीड बैंक मैेनेजर आशा देसाई, उप सिविल सर्जन डॉ. कृष्ण कुमार, बीडीपीओ आशीष मान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे। 

Post a Comment

0 Comments