Recents in Beach

header ads

प्रत्येक युवा को चुनाव में अपना मतदान जरूर करना चाहिए:DC अंशज सिंह

भिवानी, 25 जनवरी। स्थानीय राजीव गांधी महिला महाविद्यालय में शुक्रवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता उपायुक्त अंशज सिंह ने की और विद्यार्थियों की जागरूकता रैली व जागरूकता वाहन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। 


कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को अपने मत का प्रयोग करने की शपथ दिलवाई। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस दिवस को मनाने का मुख्य उद्देश्य मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करना हैं। देश का नागरिक होने के नाते आपके द्वारा डाला गया एक-एक वोट देश के लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अहम भूमिका निभाता है, क्योंकि आपके द्वारा चुने गए प्रतिनिधि ही देश को समृद्धि बनाने के लिए देशहित में नई-नई नितियां बनाते हैं । इसलिए प्रत्येक युवा को चुनाव में अपना मतदान जरूर करना चाहिए। उन्होंने कहा कि निर्वाचन विभाग द्वारा युवाओं के वोट बनवाने के लिए शिक्षण संस्थाओं में विशेष अभियान चलाया गया। इसका मकसद यही था कि कोई भी युवा 18 वर्ष की आयु जब पूरी करे तो उसके हाथ में उसका मतदाता पहचान पत्र होना चाहिए। युवाओं में मतदान के प्रति जागरूकता लाना अति आवश्यक है। उन्होंने छात्राओं से आह्वान किया कि वे अपने आस-पास रहने वाली महिलाओं और लड़कियों को मतदाता पहचान पत्र बनवाने तथा चुनाव के समय स्वेच्छा से मतदान करने के लिए प्रेरित करे। 


उपायुक्त ने कहा कि प्रत्येक युवा को अपने वोट के अधिकार का उपयोग करते हुए मतदान जरूर करना चाहिए। 18 वर्ष की उम्र होते ही कोई भी युवा अपना वोट बनवा सकता है। उन्होंने कहा कि आज सभी बीएलओ संबंधित मतदान केन्द्रों पर उपस्थित रह कर नए वोट बनाने के लिए आवेदन पत्र प्राप्त करेगे। कार्यक्रम के दौरान चुनाव आयोग द्वारा आयोजित की गई पेंटिंग, भाषण, पोस्टर मेकिंग, रंगोली इत्यादि प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रशस्ती पत्र देकर सम्मानित भी किया।

इस मौके पर चुनाव तहसीलदार जयबीर सिवाच, सचिव मार्केट कमेटी ज्योति धनखड व कॉलेज प्राचार्या सहित अनेक स्टाफ सदस्य एवं विद्यार्थी मौजूद थे। 

Post a Comment

0 Comments