2019 के चुनाव में फिर से भाजपा पूर्ण बहुमत से देश व प्रदेश में सरकार बनाएगी:रमन मलिक


भाजपा प्रदेश प्रवक्ता रमन मलिक ने कहा कि प्रदेश में हमारी सरकार ने 4 साल में पारदर्शिता, ईमानदारी व निष्ठा से जनता की सेवा की है। सरकार की नीति व नीयत साफ है, जो हमारी सरकार ने अपने कार्यकाल में काम किया है उसे जनता के सामने पेश किया जा रहा है जबकि विपक्ष केवल चुनाव के दिनों में वोट मांगने के लिए ही लोगों के बीच में आते थे। उन्होंने दावा किया कि जनता के सहयोग से आने वाले वर्ष 2019 के चुनाव में फिर से भाजपा पूर्ण बहुमत से देश व प्रदेश में सरकार बनाएगी।

रमन मलिक अजेयभारत न्यूज़ पोर्टल से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जो वायदे वर्ष 2014 में जनता के सामने किए गए थे, उनको पूरा किया गया है, 4 साल में किए गए विकास कार्यों का रिपोर्ट कार्ड जनसभाओं के माध्यम से जनता के सामने पेश किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में चल रही हमारी सरकार ने सडक़ों का सुधारीकरण, भर्तियों में पारदर्शिता, किसानों को फसल खराबे का मुआवजा देना, सभी जरूरी सेवाओं को ऑनलाईन करना, स्थानांतरण नीति में सरलीकरण, फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी, बिजली के बिलों के रेट कम करना, उज्ज्वला योजना को घर-घर पहुंचाना, सीएम विंडों के माध्यम से लोगों की समस्याओं का समाधान करना, भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाना जैसे कार्यों को प्राथमिकता से लिया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया में भारत की साख बढ़ी है। दुनिया के बड़े-बड़े नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपने देश में आने का न्यौता देते हैं और प्रधानमंत्री इन देशों में जाकर अपने देश की आर्थिक समृद्धि के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर करते हैं। उन्होंने कहा कि जब भारत के जांबाज सैनिकों ने सर्जिकल स्ट्राइक करके पाकिस्तान की सरजमीं पर ही दुश्मन सैनिकों को वहीं दफनाने का काम किया उससे देश का दुनिया में गौरव बढ़ा है, परंतु दुख की बात है कि हमारे ही कुछ राजनीतिक लोगों ने सर्जिकल स्ट्राइक पर प्रश्र चिन्ह लगाकर प्रमाण मांगा था जिसका हर तरफ विरोध हुआ, यहां तक की विधानसभा में जैन मुनि तरूण सागर ने अपने प्रवचनों में ऐसे लोगों को करारा जवाब देते हुए कहा था कि सर्जिकल स्ट्राइक पर संदेह करने वाले लोगों को पाकिस्तान की नागरिकता ले लेनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने किसानों की फसल खराब होने पर उन्हें करीब 1192 करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जबकि विपक्ष ने 10 साल में केवल 100 करोड़ रुपये का ही मुआवजा दिया था। पहले किसानों को 8-8 रुपये के भी मुआवजे के चैक दिए जाते थे परंतु हमारी सरकार ने निर्णय लिया कि किसान को 500 रुपये से कम का मुआवजा नहीं दिया जाएगा। उन्होंने वर्ष 2019 के चुनाव के लिए लोगों से अपील की कि वे ऐसे लोगों से सावधान रहें जो केवल चुनाव के दिनों में बरसाती मेंढक की तरह निकलते हैं और मौसम के बाद उनका कोई अता-पता नहीं होता, उनसे यह पूछें कि अपने कार्यकाल में उन्होंने क्या किया? अपने वोट का प्रयोग सोच-समझकर करें।

उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोगों ने वोट के लिए केवल झूठे वायदे किये थे जबकि हमने बिना वायदा किए ही गुरुग्राम  में विकास कार्य करवाए हैं। उन्होंने कहा कि 4 साल में गुरुग्राम की सभी सडक़ें बनाई गई हैं

Post a Comment

0 Comments