Recents in Beach

header ads

आरटीए विभाग ने 50 वाहनो के चालान कर 11 लाख 33 हजार रूपये का किया जुर्माना।

रेवाड़ी, 6 फरवरी।
क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण रेवाडी द्वारा 50 वाहनो के चालान कर 11 लाख 33 हजार रूपये का जुर्माना किया। जिसमें बिना टैक्स, परमिट का उल्लंघन, हरियाणा राज्य परिवहन के रंग की डुप्लीकेट बस व निजी गाडियो को कमर्शियल में प्रयोग करने वाले शामिल है। आरटीए विभाग द्वारा मंगलवार व बुधवार को गाडियों का निरीक्षण करने पर यह भी पाया कि पर्सनल यूज के वाहनों को कमर्शियल में प्रयोग किया जा रहा था ऐसे वाहनो को पकडकर चालान किये गये।
आरटीए सचिव व अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप दहिया ने बताया कि आरटीए विभाग की टीम अवैध रूप से चलने वाले वाहनों को रोकने के लिए विशेष अभियान चलाकर चालान कर रही है। उन्होंने बताया कि उनके लगातार चैकिंग अभियान से अवैध वाहन व ओवर लोडिंग वाहनों से जुर्माने के रूप में भारी भरकम राशि सरकार के राजस्व में जमा हुई। श्री दहिया ने बताया कि ओवर लोडिंग वाहन, बिना टैक्स अदा किये व अवैध रूप से चलने वाले वाहन किसी भी सूरत में सहन नहीं किये जाएगें तथा सरकार के राजस्व की चोरी नहीं करने दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि ओवर लोडिंग वाहनों से सडक क्षतिग्रस्त होती है। उनका मानना था कि छोटी सी लापरवाही से किसी की जान चली जाती है, ऐसे में सडक सुरक्षा के लिए जो भी कदम उठाये जाएं उनमें कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। सडक सुरक्षा के लिए उन्होंने कई बार अधिकारियों व स्कूल संचालकों की बैठके भी ली, जिसमें सडक सुरक्षा के लिए विशेष कदम उठाये गये।

फोटो कैप्शन:- आरटीए विभाग द्वारा पकडी गई डुप्लीकेट बस का दृश्य।

Post a Comment

0 Comments