Recents in Beach

header ads

डालसा की ओर से एसिड हमले से पीडि़तों के कल्याण के लिए खंड स्तर पर जागरूकता शिविर आयोजित किए जा रहे हैं

नूंह, 16 फरवरी : जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण सचिव एवं सीजेएम नीरू कम्बोज के निर्देश पर डालसा की टीम ने गांव पल्ला और सोंख में एसिड हमले से पीडि़त लोगों की सहायता एवं उनकी समस्याएं हल करने के लिए जागरूकता शिविर लगाए। 

इस संबंध में सचिव नीरू कम्बोज ने बताया कि पैरा लीगल एडवोकेट फातिमा और पैरा लीगल वालियंटर पूनम ऐसी पीडि़त महिलाओं और अन्य लोगों की पहचान सुनिश्चित करने के अलावा उन तक सरकार की ओर से ऐसे लोगों के कल्याण के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी उपलब्ध करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि केंद्र और राज्य सरकार की ओर से ऐसे पीडि़तों के कल्याण एवं देखभाल तथा इन्हें जीवन सुरक्षा उपलब्ध कराने के लिए विभिन्न योजनाएं चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में डालसा की ओर से पीडि़तों के कल्याण के लिए खंड स्तर पर जागरूकता शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। 

सचिव नीरू ने कहा कि डालसा की टीम इस मुहिम को बखूबी चला रही है। उन्होंने बताया कि डालसा की ओर से ऐसे शिविर गांव पल्ला और सोंख में लगाए जा चुके हैं, जबकि 16 फरवरी को साकरस में, 18 को हमजापुर, 19 को शाहचौखा, 20 को खानपुर घाटी, 25 को मांडीखेड़ा, 26 को बडक़ली और 27 को ख्वाजली कलां में आयोजित किए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि वर्तमान में जिले में कोई एसिड पीडि़त केस नहीं है। 

Post a Comment

0 Comments