Recents in Beach

header ads

किसानों के दो लाख रुपये तक के कर्ज को माफ कर सबसे बड़ा वचन निभाया


उच्च शिक्षा मंत्री श्री पटवारी ने किसानों को वितरित किये प्रमाण-पत्र 
इंदौर 28 फरवरी 2019
उच्च शिक्षा तथा खेल, युवा कल्याण एवं देवास जिले के प्रभारी मंत्री श्री जीतू पटवारी ने कहा है कि प्रदेश में किसानों के 2 लाख रुपये तक के कर्ज को माफ कर राज्य सरकार ने सबसे बड़ा वचन निभाया है। उन्होंने बताया कि जय किसान ऋण माफी योजना में देवास जिले में एक लाख 21 हजार से अधिक किसानों का कर्ज माफ किया जा रहा है। उच्च शिक्षा मंत्री श्री पटवारी गत दिवस खातेगाँव और कन्नौद में आयोजित किसान सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में विधायक श्री आशीष शर्मा भी मौजूद थे।


उच्च शिक्षा मंत्री श्री पटवारी ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार सकारात्मक सोच वाली जनता की सरकार है। मंत्री श्री पटवारी ने कन्नौद में आयोजित किसान सम्मेलन में मंच पर 20 किसानों को बुलाकर कुर्सियों पर बैठाया तथा स्वयं अतिथियों के साथ मंच के फर्श पर बैठे। मंत्री श्री पटवारी ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने बिजली का बिल आधा कर दिया है उन्होंने कहा कि 5 हार्स पॉवर का कनेक्शन लेने पर किसानों को 7 हजार की बजाए अब 3 हजार 500 रुपये देना होंगे। वहीं 10 हार्स पॉवर के लिये 14 हजार के बजाए 7 हजार रुपये देना होंगे। मंत्री श्री पटवारी ने कहा कि वृद्धावस्था पेंशन की राशि में भी वृद्धि की गयी है। अब प्रदेश में वृद्धजनों को 300 रुपये के स्थान पर 600 रुपये दिये जा रहे हैं। इसे आगे बढ़ाकर एक हजार रुपये करने का वचन भी राज्य सरकार पूरा करेगी।


खातेगाँव तहसील में 20 हजार किसानों के 20 करोड़ रुपये की राशि के और कन्नौद तहसील में करीब 40 हजार किसानों के 100 करोड़ रुपये राशि के ऋण माफ किये गये हैं।


Post a Comment

0 Comments