Recents in Beach

header ads

मल्लिका सहरावत के गांव में होगा हरियाणवीं फैशन शो



मोठ गांव में 14 फरवरी को होगी लोकगायकी व देसी फैशन की जुगलबंदी
हांसी/नारनौंद/हिसार।
हरियाणवीं संस्कृति व विरासत को सहजने की कड़ी में राह ग्रुप फाउंडेशन की ओर से वालीवुड अदाकारा मल्लिका सहरावत के पैतृक गांव मोठ स्थित सृष्ठि इंटरनेशनल स्पोर्ट्स स्कूल में 14 फरवरी को सुबह दस बजे से भव्य हरियाणवीं फैशन शो का आयोजन किया जाएगा। इस फैशन शो में जहां प्रदेश के 16 जिलों से प्रतिभागी मॉडल्स रैंप पर हरियाणवीं ड्रेंस में कैटवॉक करते नजर आएंगे, वहीं खेल, शिक्षा व फिल्मी क्षेत्र की कई नामी हस्तियों का जमावड़ा भी रहेगा। यह जानकारी देते हुए राह क्लब हांसी के अध्यक्ष प्रवीन अग्रवाल व ईवेंट कॉर्डिनेटर डा. बबली चाहर ने बताया कि राह ग्रुप फाउंडेशन के इस कार्यक्रम में हरियाणवीं फैशन शो, लोकगीत, रागनी गायन सहित विभिन्न प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जाएगा। जिसमें स्थानीय कलाकारों को भी प्रोत्साहित किया जाएगा। 

डा. चाहर के अनुसार हरियाणवीं संस्कृति को सहजने के प्रयासों के अन्र्तगत आयोजित होने वाले इस फैशन शो में 4000 से अधिक दर्शकों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। इस 20वें हरियाणवीं फैशन शो में हरियाणा प्रदेश के नामी कलाकार प्रदीप बूरा, पूजा हुड्डा, नवीन नारु व नफेसिंह रोहिल्ला सहित आधा दर्जन से अधिक कलाकार अपनी प्रतिभा का जलवा दिखाएंगे। साथ ही कई कलाकार इस दौरान मुख्य कलाकारों के साथ प्रस्तुति देते हुए नजर आएंगे। हरियाणवीं फैशन शो मेंं रागनी या एकल गायन में महिला व पुरुष दोनों वर्ग में होंगे। जबकि समूहगान केवल महिलाओं के लिए होगा। जिसमें जकड़ी व दूसरे हरियाणवीं लोकगीतों पर प्रतिभागी अपनी प्रस्तुति देंगे। इसके लिए आयुवर्ग की कोई सीमा नहीं रखी गई है।
हरियाणवीं धरोहर पर रहेगी नजर:- राह ग्रुप के हरियाणवीं फैशन शो के दौरान संस्कृति दर्शन कार्यक्रम के तहत विरासत की झलक के दौरान हरियाणवीं संस्कृति व खेत खलिहान से जुड़ी पुरानी धरोहारों व साज्जो सामान की भी प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जाएगा। जिसमें पुराने समय के पंलग, वस्त्र, आभूषण, घरेलू सामान में मुख्य रुप से रई, बिलौनी, चक्की, खेती के काम आने वाले पुराने औजार,आभूषण, वस्त्र, पुराने सिक्के, पनघट, रहट व परिवहन के पुराने साधनों को दर्शाया जाएगा। इससे युवा पीढ़ी को हमारी पुरानी विरासत से रुबरु होने के अवसर प्राप्त होंगे। 
गुलगुलों व मालपुड़ों से होगी आवभगत:- मोठ स्थित सृष्ठि इंटरनेशनल स्पोर्ट्स स्कूल में होने वाले इस हरियाणवीं फैशन शो में पहुंचने वाले प्रतिभागियों, दर्शकों व मेहमानों का स्वागत भी विशेष अंदाज में ही किया जाएगा। कार्यक्रम में ठेठ देसी अंदाज में तिलक लगा कर गुड़ खिला कर मुंह मिठा करवाया जाएगा, वहीं कार्यक्रम के दौरान स्वाहली व गुलगलों के स्वाद से संस्कृति का रंग ओर गहरा व मिठा दिखाई देगा। इस दौरान देसी घी से बने मालपुड़ों का जायका भी चखने को मिलेगा। इसी प्रकार हरियाणा की चर्चित मूर्रा नस्ल की भैंस के दूध से तैयार विशेष लस्सी मेहमानों को पिलाई जाएगी।

Post a Comment

0 Comments