Recents in Beach

header ads

पढ़िए राव इंद्रजीत ने क्या कहा गुरुग्राम से बावल तक बनने वाले रेपिड रिजनल ट्रांसपोर्ट सिस्टम के बारे में

रेवाड़ी 20 फरवरी- केन्द्रीय योजना, रसायन एवं उर्वरक मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि गुरुग्राम से बावल तक बनने वाले रेपिड रिजनल ट्रांसपोर्ट सिस्टम दिल्ली-जयपुर हाईवे एनएच-48 के साथ लगते हुए गुजरेगी। अभी इसके लिए अलग से कोई जमीन नहीं ली जा रही। पहले रेवाड़ी और फिर रेवाड़ी के रास्ते ही बावल तथा नीमराणा तक इसका विस्तार होगा।

राव इन्द्रजीत सिंह आज यहां पूर्व मुख्यमंत्री राव बिरेन्द्र सिंह की जयंती पर उनकी समाधी पर श्रद्घासुमन अर्पित करने उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। आंतकवाद के विषय में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सेना को खुली छूट दे चुके है। अब सेना के हाथों में ही कमान है, जो दूसरी सरहद पर मुंहतोड़ जवाब देगी।

राव इन्द्रजीत सिंह ने पाक पीएम इमरान खान के ब्यान को घिसा पिटा हुआ बताया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान प्रधानमंत्री का ब्यान कोई नया नहीं है। पाकिस्तान के सभी प्रधानमंत्री ऐसे ही बयान देते आए है। चाहे मुशर्रफ हो या फिर कोई और पाकिस्तान इसी तरह के बयान देता आया है। उन्होंने कहा कि भारत की जमीन पर सबसे बड़ा हमला करने वाले आतंकियों को पाकिस्तान ने ही ट्रैंड करके भेजा, और हमारे जवान शहीद हो गये, देश गम में डूबा हुआ है। उन्होंने कहा कि कब तक देश धैर्य की नीति सहन करेगा। भारत सरकार अब इसके लिए पूरी तरह गंभीर हो चुकी है। यहीं कारण है कि पाकिस्तान के पीएम घबरा कर इस तरह का ब्यान दे रहे है। उन्होंने कहा कि यह पाकिस्तान का दुर्भाग्य रहा कि या तो कभी लोकतंत्र से सरकार बनी ही नहीं, अगर कभी बनी भी तो फिर सेना के हाथों की कठपुतली रही। पाकिस्तान सेना के इशारों पर ही अब तक उनके प्रधानमंत्री काम करते आए है।


विकास को लेकर चर्चा करते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि पिछली सरकार के समय में फ्रेंट डेडिकेटिट कॉरिडोर की रूपरेखा तैयार हुई थी। कुछ लोग इसे राजस्थान के रास्ते ही आगे लेकर जाना चाहते थे, लेकिन मैंने प्रयास कर इसे हरियाणा की सरजमीं से निकलवाया और इससे लाखों लोगों को लाभ मिलेगा। इसके लिए जापान से 42 हजार करोड़ रुपए फ्रेंट डेडिकेटिट कॉरिडोर के लिए आ रहा है।


इसी माह अंतरिम बजट में मनेठी एक्वस की घोषणा के बाद शिलान्यास की चर्चा पर राव ने कहा कि कुछ तकनीकी कारणों के चलते इसका शिलान्यास नहीं हो पाया। उन्होंने बताया कि मनेठी गांव की पंचायत ने एम्स को लेकर 200 एकड़ जमीन दी है। इसमें 5 एकड़ जमीन ही वन विभाग से फ्री है। उसके बदले अब मसानी बैराज के पास की जमीन को वन विभाग को दिया जाएगा। उम्मीद है कि अगली कैबिनेट बैठक में एम्स पर मोहर लगेगी और जल्द ही शिलान्यास भी हो जाएगा, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मनेठी एम्स को लेकर तस्वीर साफ कर चुके है।


केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मैं पांच साल पहले ही भाजपा में शामिल हुआ था और उसके हिसाब से मुझे सम्मान मिल रहा है। गुरुग्राम में भाजपा के एक कार्यक्रम में मैं कह चुका हूं कि हमें घी खिचड़ी बनने की जरूरत है। राष्ट्रीय राजमार्ग-48 की दुर्दशा के बारे में उन्होंने कहा कि अब इसकी मरम्मत का कार्य एनएचएआई द्वारा कराया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments