Recents in Beach

header ads

बाबा जयरामदास ज्ञानभूमि राजीव दीक्षित गुरुकुल में 10 विद्यार्थियों का हुआ चयन

Report by Parmod Bewal:Mahendergarh:

"बाबा जयरामदास ज्ञानभूमि राजीव दीक्षित गुरुकुल" में नि:शुल्क शिक्षा के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया । इस परीक्षा में पंजाब, राजस्थान हरियाणा, दिल्ली,  उत्तर प्रदेश से विभिन्न विद्यार्थियों ने भाग लिया । 18 विद्यार्थियों ने प्रवेश परीक्षा में भाग लिया जिसमें 10 विद्यार्थियों का चयन हुआ ।

बुचावास गौशाला के महंत श्रीविट्ठलगिरी महाराज ने सभी विद्यार्थियों को आशीर्वाद दिया और कहा कि समाज, राष्ट्र, संस्कृति को बचाने का यह एक अनूठा प्रयास है । गुरुकुल शिक्षा प्रणाली को वर्तमान की सर्वश्रेष्ठ शिक्षा प्रणाली है ।

गुरुकुल संचालक सुरेंद्र सिंह हिसार ने कहा कि यहां से शिक्षा प्राप्त करने वाले प्रत्येक विद्यार्थी की स्वरोजगार की जिम्मेदारी गुरुकुल की होगी ।

गुरुकुल के व्यवस्थापक फौजी ने अभिभावकों को बच्चों को अच्छा शुद्ध प्राकृतिक भोजन व दूध उपलब्ध करवाने की बात कही । स्वास्थ्य वेदाचार्य विरेन्द्र पंचगव्य चिकित्सक, दीपक अटेली ने सभी विद्यार्थियों के स्वास्थ्य की जांच की । उन्होंने गुरुकुल को नि:शुल्क स्वास्थ्य सेवाएं देने की बात कही ।

सत्येन्द्र भारती कनीना ने गुरुकुल को आर्थिक सहयोग के रूप में 21000 ₹ तथा राजीव दीक्षित के सपनों के गुरुकुल के निर्माण के लिए हर संभव मदद करने का वचन दिया । गुरुकुल के संस्थापक कमलकांत ने कहा कि गुरुकुल में अभी माता-पिता रहित 5 बच्चों की सीटें खाली हैं ।

Post a Comment

0 Comments