Recents in Beach

header ads

सिर्फ 18,999 रु में, भारत का पहला 40 इंच, 4K स्मार्ट टीवी


भारत में Thomson ने बेहद किफायती 40 इंच का 4k स्मार्ट टीवी पेश किया है. 

फ्रांस की इलेक्ट्रॉनिक कंपनी Thomson ने 40 इंच का 4k एलईडी स्मार्ट टीवी UD9 भारत में लॉन्च किया है. इसे केवल 20,999 रुपए में Flipkart से 16 मार्च से खरीदा जा सकेगा. 

Thomson का UD9 भारत का पहला 40 इंच 4K स्मार्ट टीवी है. पिछले साल कंपनी ने अपना 32 इंच का स्मार्ट टीवी लॉन्च किया था. लेटेस्ट 4K एलईडी स्मार्ट टीवी में बेहद कम कीमत में 40 इंच के डिस्पले के साथ कई दूसरी खूबियां मिलेंगी. 

कड़ी प्रतियोगिता ने न केवल भारत के मोबाइल इंडस्ट्री पर, बल्कि टेलीविजन मार्केट पर भी व्यापक असर छोड़ा है. टेलीविजन अब लक्जरी नहीं रह गए हैं. अलग अलग ब्रांड ने किफायती दामों में टीवी को पेश करके आम लोगों तक इसकी पहुंच बना दी है. इसी कड़ी में थॉमसन ने नया किफायती स्मार्टफोन टीवी पेश किया है. इसे "भारत का पहला 40 इंच 4K स्मार्ट टीवी" बताया जा रहा है.

Xiaomi, Kodak, VU जैसे दूसरे कई ब्रांड ने लोगों की पसंद के अनुसार कम कीमत में टीवी लॉन्च किए हैं. थॉमसन भी इसी कड़ी का हिस्सा है. वैसे प्रीमियम टीवी कैटेगरी में अभी भी Samsung, LG और Sony जैसी कंपनियों का दबदबा है. आइए देखते हैं, कि थॉमसन भारतीय यूजर्स के लिए, खासतौर से किफायती दाम में कैसे फीचर्स लाया है. 

सबसे पहले तो, थॉमसन का UD9 TV एंड्रॉयड 7.1 नूगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और इसमें यूट्यूब सहित 6 प्री-लोडेड ऐप इंस्टॉल किए गए हैं. इस पर यूजर्स नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो के कंटेंट्स भी देख सकते हैं. 

40 इंच के 4K (3840 x 2160 पिक्सल) स्मार्ट टीवी में एचडीआर10 और 20W ऑडियो आउटपुट जैसी खूबियां हैं. इस एलईडी टीवी में तीन एचडीएमआई पोर्ट, दो यूएसबी पोर्ट और 60Hz स्टैंडर्ड रिफ्रेश रेट मिलेंगे. टीवी में 550 नीट्स की ब्राइटनेस भी मौजूद है.


स्मार्ट टीवी एक्सक्लूसिव तौर पर Flipkart पर उपलब्ध है. यूजर्स के लिए इसकी खरीददारी पर कई ऑफर भी दिए गए हैं. यदि वे Axis Bank Buzz Credit Card होल्डर हैं तो उन्हें अतिरिक्त 5% की छूट मिलेगी. साथ ही, एक्सचेंज ऑफर में पुराने टीवी के बदले खरीदने पर 8,000 रुपए की छूट का भी ऑफर है. यदि आप एक साथ पूरी कीमत नहीं दे सकते तो आपके लिए ये नो कॉस्ट इएमआई पर भी उपलब्ध होगा. 

आइए, इस स्मार्ट टीवी की दूसरी खासियतों पर नजर डालें. इसमें 4k YouTube वीडियोज का सपोर्ट दिया गया है. 6 प्री-लोडेड ऐप्स के अलावा ये TV असिस्टेंट से लैस है. टीवी में टॉप ट्रेडिंग म्यूजिक, मूवी और टीवी शोज के वीडियो मिलेंगे. यहां कंटेंट 18 भाषाओं में उपलब्ध होंगे. 


साथ ही इसमें फोन से बड़ी स्क्रीन पर कंटेंट देखने के लिए Easy Share की सुविधा मौजूद है. यहां लोकेशन की 3 दिनों की वेदर रिपोर्ट मिलेगी. इस स्मार्ट टीवी में सैमसंग का पैनल यूज किया गया है. 

Post a Comment

0 Comments