Recents in Beach

header ads

मानसिक व शारीरिक रूप से 63 दिव्यांगो का शारीरिक चैकअप किया

जीन्द 19 मार्च 
हरियाणा विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सौजन्य से जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के चेयरमैन बलजीत सिंह के निर्देशानुसार जन सेवा संस्थान आश्रम परिसर में हैल्थ विभाग के सहयोग से जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा हैल्थ चैकअप कैम्प का आयोजन किया गया। इस मौके पर डिप्टी सीएमओ राजेश भोला, एस एम ओ डा० संदीप शर्मा, हैल्थ कोम्युनीटी डा० कुमारी अशवीन,नर्स, डा० पंकज, आर वी एस के ने मानसिक व शारीरिक रूप से 63 दिव्यांगो का शारीरिक चैकअप किया। 

जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव एवं मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी ईशा खत्री ने कहा कि कोई भी व्यक्ति कानूनी अधिकारों से वंचित नहीं रह सकता। जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा मानसिक व शारीरिक रूप से कमजोर व्यक्तियों को नि:शुल्क कानूनी सहायता उपलब्ध करवाई जाती है। उन्होंने कहा कि जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा घर- घर जाकर मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्तियों की पहचान की जाएगी व उनके परिजनों को सरकार द्वारा चलाई जा रही स्कीमों के बारे में बताया जायेगा। इसके इलावा सभी मन्दिरों व मस्जिदों में जाकर भी सर्वे करवाया जायेगा। 

जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव ने मौके का मुआयना किया। इस मौके पर अधिवक्ता सुशील शर्मा, कानूनी स्वयं सेवक अनिता देवी भी मौजूद रही। इस अवसर पर डॉक्टरों की टीमों ने 63 व्यक्तियों की स्वास्थ्य जांच के साथ- साथ 44० व्यक्तियों को दवाईयां मौके पर वितरित की गई और 5 व्यक्तियों को हस्पताल में जांच का सुझाव दिया।

Post a Comment

0 Comments