Recents in Beach

header ads

महाशिवरात्रि पर मोबाइल एप ओंकारेश्वर का लोकार्पण , ओंकारेश्वर के चाँदी के सिक्के, बेलपत्री व रुद्राक्ष भी

इंदौर 5 मार्च, 2019
महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर श्री ओंकारेश्वर मंदिर ट्रस्ट ने एक मोबाइल एप ओंकारेश्वर का लोकार्पण किया गया। इस एप को किसी भी एंड्रोईड मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर से नि:शुल्क डाउनलोड किया जा सकता है। इस मोबाइल एप के माध्यम से श्रृद्धालु ओंकारेश्वर मंदिर में वीआईपी दर्शन के साथ साथ पूजन हेतु भी बुकिंग करा सकते हैं। महाप्रसाद के लड्डू ऑर्डर कर सकते हैं। ऑनलाइन मंदिर में श्रद्धालुओं की सुविधाओं में वृद्धि हेतु डोनेशन दे सकते हैं। इमेज और वीडियो गैलरी में अद्यतन फ़ोटो और विडीओ देख सकते हैं। इस एप में सबसे बड़ी सुविधा लाइव दर्शन की है जो पहले मंदिर के अधिकारिक पोर्टल पर ही उपलब्ध थी। इसी के साथ इसमें यहाँ आने वाले लोगों के लिए अन्य जानकारी भी है।
कलेक्टर खंडवा श्री विशेष गढ़पाले ने बताया है कि मोबाइल एप ओंकारेश्वर (Omkareshwar) के साथ-साथ आज श्री ओंकारेश्वर मंदिर ट्रस्ट ने भगवान ओंकारेश्वर के पूजन वाले चाँदी के सिक्के, चाँदी के बेलपत्री तथा रुद्राक्ष को भी ऑनलाइन तथा काउंटर के माध्यम से देना प्रारम्भ किया है। प्रत्येक श्रद्धालु तक इन पवित्र एवं पूजनीय वस्तुओं की उपलब्धता हो सकेगी। आज महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर श्री ओंकारेश्वर मंदिर ट्रस्ट ने अपने भक्त निवास के लिए भूमिपूजन भी किया। इस भक्त निवास से दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को रुकने की एक और व्यवस्था मिलेगी।
यह उल्लेखनीय है कि कुछ माह पूर्व ही मंदिर ट्रस्ट ने प्रसादालय परिसर में ही लोगों के रुकने के लिए व्यवस्था प्रारम्भ की थी जिसका भक्तजन उपयोग कर रहे हैं। इस अवसर पर मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख ट्रस्टी श्री राव देवेंद्र सिंह, विधायक मांधाता श्री नारायण पटेल उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments