Recents in Beach

header ads

सक्षम जिला बनने पर पटौदी की शिक्षिका योगिता कुमारी को DC ने किया सम्मानित

उपायुक्त ने सोहना व पटौदी ब्लॉक के शिक्षकों और अधिकारियों को दिया प्रशस्ति पत्र

गुड़गांव : सक्षम हरियाणा एजुकेशन योजना के तहत गुड़गांव जिले को सक्षम बनाने वाले 60 अध्यापकों और अधिकारियों को बुधवार को लघु सचिवालय में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। जिला उपायुक्त अमित खत्री ने शिक्षा विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को शुभकामनाएं दीं।


उन्होंने कहा कि सक्षम योजना हरियाणा सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं में से एक है। गुड़गांव व फर्रुखनगर ब्लॉक चौथे राउंड में ही सक्षम हो चुके हैं। अब 7वें राउंड में पटौदी व सोहना ब्लॉक भी सक्षम बन गए हैं। इसके लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों और शिक्षकों ने कड़ी मेहनत की। उपायुक्त ने खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी सोहना सरोज दहिया, खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी फर्रुखनगर आनंद सिंह, एपीसी वीरेंद्र, एमआईएस कोर्डिनेटर स्माइल गुप्ता, एबीआरसी तेजपाल समेत 60 अध्यापकों व अधिकारियों को सम्मानित किया। इस दौरान पटौदी ब्लॉक की शिक्षिका योगिता कुमारी को भी उपायुक्त अमित खत्री ने सम्मानित किया, इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी दिनेश शास्त्री, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी प्रेमलता यादव, मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी वैभव लिमये, जिला परियोजना अधिकारी इंदू बोकन सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
बता दें कि सक्षम योजना के तहत तीसरी, 5वीं और 7वीं में पढ़ने वाले सरकारी स्कूलों के बच्चों का गणित और हिंदी का टेस्ट लिया जाता है। इसका मुख्य उद्देश्य बच्चों की शिक्षा के स्तर को सुधारना है।

Post a Comment

0 Comments