Recents in Beach

header ads

दलदल में धंसी एक गाय को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकालकर उसकी प्राणरक्षा की

महेन्द्रगढ़ :प्रमोद बेवल

गौवंश की सेवा ग्रुप महेन्द्रगढ़ के सदस्यों ने शहरवासियों एवं फायर ब्रिगेड की मदद से दलदल में जा धंसी एक गाय को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकालकर उसकी प्राणरक्षा की ।

ग्रुप के संचालक प्रमोद बेवल ने बताया कि लगभग सायं 2.30 बजे शहर की सब्जी मंडी के पिछवाड़े स्थित किले की खाई की दलदल में एक गाय के धंस जाने की सूचना मिली ।  मौके पर ग्रुप के सदस्यों ने देखा कि दलदल में केवल गाय का मुंह ही बाहर था और वह बाहर आने के लिए प्रयासरत थी । इसी बीच दमकल विभाग की गाड़ी भी मदद के लिए वहां पहुंच गई । गाय को दलदल से बाहर निकालने में लगभग एक घंटे का समय लगा । इस कार्य में शहरवासियों ने भी अपना संभव सहयोग दिया । मौके पर उपस्थित भीड़ गाय की प्राणरक्षा की दुआ कर रही थी । जैसे ही गाय बाहर निकली वह पहले तो थोड़ी देर बैठी रही । बाद में वह दौड़कर खुले मैदान में निकल गई । गाय पूर्णतया स्वस्थ थी ।

लोगों का कहना था कि किले की खाई की इस दलदल में आए दिन कोई न कोई पशु धंस जाता है । उन्होंने प्रशासन से खाई की दलदल को मिटाने की मांग भी की है ।

इस अवसर पर ग्रुप के प्रधान पवन भारद्वाज, नवीन बंसल, रामजीलाल सैनी, दिनेश तिवाड़ी, अरविंद, रोहतास तिवाड़ी, जयसिंह सहित अनेक लोगों का सराहनीय सहयोग रहा ।

Post a Comment

0 Comments