अटल कम्यूनिटी डे" का आयोजन किया गया

महेन्द्रगढ़ : प्रमोद बेवल

राजकीय माडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय महेन्द्रगढ़ में अटल टिंकरिंग लैब "एटीएल" में भारत सरकार की शाखा नीति आयोग के सौजन्य से अटल इनोवेशन मिशन के अन्तर्गत "अटल कम्यूनिटी डे" का आयोजन किया गया ।

इस आयोजन में विभिन्न विद्यालयों के प्राचार्य, विज्ञान प्रवक्ता तथा विज्ञान विषय के विद्यार्थियों ने भाग लिया । इस कार्यशाला में रोबोजीनियस कम्पनी के प्रशिक्षक दुष्यंत तथा प्रवेश ने प्रशिक्षण दिया ।

अध्यापकों तथा विद्यार्थियों को विज्ञान के नवाचारों से इस कार्यशाला में अवगत करवाया गया । अत्याधुनिक वैज्ञानिक उपकरण होने के कारण कार्यक्रम के प्रति सभी उत्साहित नजर आए । कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे खंड शिक्षा अधिकारी (राज्य शिक्षक पद प्राप्त) राजेन्द्र प्रसाद कौशिक ने बताया कि यह लैब सभी सरकारी, गैर सरकारी विद्यालयों के विद्यार्थियों, अध्यापकों, प्राध्यापकों के लिए वैज्ञानिक प्रयोगों के लिए खुली रहेगी ।

एटीएल लैब के संयोजक नैशनल अवार्डी डा. ईश्वरचन्द शर्मा ने मंच संचालन करते हुए बताया कि नीति आयोग व सरकार की ओर से विद्यालय के विद्यार्थियों के वैज्ञानिक दृष्टिकोण को बढ़ाने के लिए अटल टिंकरिंग लैब की स्थापना की गई है । इस अवसर पर प्राचार्य दिलबाग सिंह, प्राचार्य इन्द्राजसिंह, प्राचार्य धर्मचन्द जांगड़ा, प्रवक्ता सुरेन्द्रकुमार, विज्ञान अध्यापक अरुणकुमार, पुरूषोत्तम तथा विद्यालय के समस्त प्राध्यापक व छात्र-छात्राएं उपस्थित थे ।
Attachments area

Post a Comment

0 Comments