Recents in Beach

header ads

शिक्षक ही राष्ट्र का निर्माण कर सकता है:डा.ओपी यादव

प्रमोद बेवल:महेंद्रगढ़ : 1 अप्रैल


आरपीएस विद्यालय खातोद महेन्द्रगढ़ के नये सत्र का शुभारंभ सोमवार को गणेश, मां सरस्वती की पूजा व हवन से हुआ । मुख्य अतिथि व यजमान संस्था के फाऊंडर डायरेक्टर डा.ओपी यादव व डीन एलएन गौड व एसएन गौड थे ।

कार्यक्रम में प्रिंसिपल डा.सरिता वी सिंह, प्रवक्ता धर्मेश कौशिक, उपप्रधानाचार्य रविन्द्र सिंह व सभी विंग हैड के साथ शिक्षक, विद्यार्थी उपस्थित थे ।

संस्था के प्रवक्ता हरिप्रकाश जोशी ने बताया प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी नये सत्र का शुभारंभ हवन-पूजा से  हुआ । हवन से एक नई ऊर्जा का संचरण होता है व मन में अपवित्र व दूषित विचारों का नाश होता है । यह पूरे वायुमण्डल को पवित्र करके शुद्ध व सुगन्धित बनाता है । वायुमंडल में बीमारियों के बैक्टीरिया नष्ट हो जाते हैं ।

संस्था के फाऊंडर डायरेक्टर डा. ओपी यादव ने कहा ज्ञानशुद्धि व विद्यार्थियों में सकारात्मक भाव पैदा करने के लिए हमारी संस्कृति-संस्कार के अनुसार शुभ कर्म समय-समय पर अनिवार्य हैं । यज्ञ में वैदिक मन्त्र व गुरूपासना से नई शक्ति व स्फूर्ति का संचरण होता है जिससे युवा पीढ़ी तेजस्वी व संस्कारी बनती हैं ।


डा. यादव ने नये सत्र की शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने शिक्षकों से कहा कि वे विद्यार्थियों को उचित मार्ग देकर उन्हें लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए सदा तत्पर रहें । शिक्षक ही राष्ट्र का निर्माण कर सकता है ।


Post a Comment

0 Comments