Recents in Beach

header ads

कानूनी जानकारी देने के लिए अप्रैल से जून तक गांवों में आयोजित होंगे विशेष प्रशिक्षण शिविर-जज हिमांशु सिंह


आयोजित किए जाने वाले कानूनी जागरूकता शिविरों का लाभ उठाएं

महेंद्रगढ़: प्रमोद बेवल

उपमंडल महेंद्रगढ़ के गावों में अप्रैल से जून तक विभिन्न कानूनों की जानकारी देने के लिए कानूनी जागरूकता शिविरों का आयोजन किया जाएगा। इन शिविरों में पहुंच कर ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाएं।

उक्त जानकारी देते हुए न्यायालय महेंद्रगढ़ में सीनियर डिविजनल जज एवं उपमंडल विधिक सेवाएं समिति के चेयरमैन हिमांशु सिंह ने बताया कि अप्रैल माह में 7 को गांव बैरावास में, 14 को छाजियावास, 21 को चितलांग, 28 को घडी में कानूनी जागरूकता शिविरों का आयोजन किया जाएगा। मई माह में 5 को नांगलमाला में, 12  को गांव जडवा में, 19 को लावन में, 26 को कुराहवटा में जागरूता शिविर आयोजित होंगे। इसी प्रकार  2 जून को गांव बवाना में, 9 को खातोद में, 16 को डुलाना में ,23 को खायरा में तथा 20 को गांव ढाढोत में कानूनी जागरूकता शिविरों का आयोजन किया जाएगा।


जज हिमांशु सिंह ने बताया कि उपमंडल विधिक सेवाएं समिति महेंद्रगढ़ की ओर से पंचायत भवन सतनाली में तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नांगल सिरोही में कानूनी सहायता केंद्र स्थापित किए हुए हैं जहां प्रत्येक बुधवार व रविवार को प्रात: 9 से  12 बजे तक अधिवक्ता व पैरा लीगल वालंटियर कानूनी सहायता देने के लिए मौजूद रहते हैं। उन्होंने बताय कि किसी अन्य कानूनी सहायता लेने के लिए न्यायालय महेंद्रगढ़ लीगल हेल्पलाइन नंबर 01285-220052 पर सम्पर्क किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, महिलाओं व बच्चों को मुकदमें की पैरवी के लिए मुफ्त में वकील दिया जाता है। उन्होंने बताया कि जुलाई से सितंबर तक गांवों में आयोजित होने वाले कानूनी प्रशिक्षण शिविरों के लिए अधिवक्ताओं एवं पैरा लीगल वालंटियर की नियुक्ति कर दी गई है जो विभिन्न प्रकार के कानूनों की जानकारी ग्रामीणों को देंगे इसलिए इन शिविरों में पहुंच कर लोग लाभ उठाएं।

Post a Comment

0 Comments