पैरा लीगल वालंटियर्स व पैनल अधिवक्ताओं की मासिक बैठक का आयोजन

महेंद्रगढ़:प्रमोद बेवल

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नारनौल के सचिव कम  मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी लोकेश गुप्ता के निर्देशानुसार व उपमंडल विधिक सेवा समिति महेंद्रगढ के चेयरमेंन हिमांशु सिंह के द्वारा उपमंडल विधिक सेवा समिति महेंद्रगढ में पैरा लीगल वालंटियर्स व पैनल अधिवक्ताओं की मासिक बैठक का आयोजन किया। इस बैठक की अध्यक्षता सचिव लोकेश गुप्ता ने की तथा हिमांशु सिंह चेयरमैन भी बैठक में उपस्थ्ति रहे। सचिव लोकेश गुप्ता ने पैरा लीगल वालंटियर्स व अधिवक्ताओं को लीगल अवेयरनेस कैम्पस और क्लीनीक पर आने वाली समस्याओं के बारे में पूछा। सीजेएम ने पैरा लीगल वालंटियर्स व अधिवक्ताओं को कानूनी जागरूकता शिविरों तथा कानूनी सहायता केंद्रों को सुचारू रूप से चलने के लिए जरूरी निर्देश दिए ताकि कानूनी सहायता ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुच सके।


 इस बैठक में लोगों को मतदान के लिए भी जागरूक किया गया। सीजेएम ने पैरा लीगल वालंटियर्स को बताया कि वे कानूनी जागरूकता शिविरों तथा कानूनी सहायता केंद्र सतनाली व नांगल सिरोही के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा लोगों कों मतदान के लिए जागरूक करे तथा मतदान के फायदों के बारे में सब को बतायें। उन्होंने भी अधिवक्ताओं को भी लोागों को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कहा।

उन्होंने सभी को  बैठक में मतदान के महत्व के बारे में समझाया। उन्होंने मध्यस्था के महत्व को भी सभी को समझाया तथा वकीलो को मध्यस्थता के द्वारा केसों के निपटरों के लिए प्रेरित किया। उन्होंने लीगल ऐड द्वारा दी जा रही मुफ्त कानूनी सहायता को अधिकतम लोगों तक पहुचाने के लिए प्रेरित किया। इस बैठक में राजकीय माडल सस्ंकृति विद्यालय के प्राचार्य राजेंद्र प्रसाद कौशिक, प्रवक्ता डा. ईश्वर चंद शर्मा सहित विद्यालय स्टाफ के अलावा अधिवक्ता व पैरा लीगल वालंटियर्स व लिपिक मुकुल शर्मा मौजूद थे।




















कैप्शन-पैरा लीगल वालंटियर्स व अधिवक्ताओं  की मासिक बैठक लेते सचिव कम  मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी लोकेश गुप्ता ।

Post a Comment

0 Comments