Recents in Beach

header ads

16 मई शांति में एक साथ रहने का अंतर्राष्ट्रीय दिवस मनाया जाता है:विजय सिंह

महेन्द्रगढ़ : प्रमोद बेवल 

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नारनौल के सचिव लोकेश गुप्ता के निर्देशानुसार और उपमंडल विधिक सेवा समिति के चेयरमैन हिमांशु सिंह के मार्गदर्शन में आज तहसील कार्यालय महेन्द्रगढ़ में गुरुवार का दिन अंतराष्ट्रीय प्रकाश दिवस व शांति से साथ रहने के दिवस के रूप में मनाया गया ।

इस दिवस के मौके पर स्वयं विधिक सेवक देवेंदर सिंह ने अपनी उपमंडल विधिक सेवा समिति महेन्द्रगढ़ के फ्रंट आफिस की ड्यूटी के दौरान एक कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन किया । इस शिविर में स्वयं विधिक सेवक विजय सिंह भी मौजूद रहे तथा उन्होंने बताया की अंतराष्ट्रीय प्रकाश दिवस व शांति से साथ रहने का दिवस हर वर्ष 16 मई को मनाया जाता है । उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय प्रकाश दिवस एक वैश्विक पहल है जो प्रकाश की निरंतर सराहना के लिए एक वार्षिक केंद्र बिंदु प्रदान करता है और विज्ञान, संस्कृति और कला, शिक्षा और सतत विकास में भूमिका निभाता है और चिकित्सा, संचार, और विविध क्षेत्रों में ऊर्जा प्रदान करता है ।

उन्होंने कहा कि 16 मई शांति में एक साथ रहने का अंतर्राष्ट्रीय दिवस मनाया जाता है जिसे संयुक्त राष्ट्र की महासभा द्वारा आधिकारिक तौर पर मान्यता दी गई है । यह हमारी दुनिया को देखने के लिए एक कदम है। शांति में एक साथ रहने का अंतर्राष्ट्रीय दिवस शांति, सहिष्णुता, समावेश, समझ और एकजुटता को बढ़ावा देने के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के प्रयासों को जुटाने का एक साधन है। यह दिवस शांति, एकजुटता और सौहार्द की स्थायी दुनिया बनाने के लिए, मतभेदों और विविधता में एकजुट रहने और एक साथ काम करने की इच्छा को बनाए रखने के लिए है।

शांति से साथ रहने का अंतर्राष्ट्रीय दिवस मनाते हुए उन्होंने कहा की कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति लीगल ऐड के कार्यालय से मुफ्त में क़ानूनी सलाह तथा सहायता ले सकता है जहां पर महिला , बच्चो , अनुसूचित जाति व जनजाति तथा तीन लाख से कम आये के लोगे को मुफ्त में केस कि पैरवी के लिए वकील दिया जाता है ताकि समाज में शांति कायम की जा सके |

Post a Comment

0 Comments