Recents in Beach

header ads

चुनाव में निर्भिक व बेझिझक होकर करें मतदान: अशोक कुमार शर्मा


डीसी व एसपी ने किया रेवाडी विस क्षेत्र के अति संवेदशील व संवेदशील बूथो का निरीक्षण 

धनेश विद्यार्थी, रेवाड़ी। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा, एसपी राहुल शर्मा व एआरओ एवं एसडीएम रेवाडी अल्का चैधरी ने आज रेवाडी विधानसभा क्षेत्र के अति संवेदशील व संवेदनशील बूथों का मंगलवार को निरीक्षण किया तथा नागरिको से बातचीत कर फीडबैक लिया। जिसमें धारूहेडा 81-83, 88-92, 96, महेश्वरी 75-76, ढाकिया 59, गढी अलावलपुर-79, गुर्जर घटाल (महनियावास) 67-68, मीरपुर 55-56, रेवाडी 118-121 व रेवाडी बूथ नंबर 175 शामिल है। इस मौके पर शर्मा ने लोगों को बताया कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव करवाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली है। जिले में कुल 3781 दिव्यांग मतदाता है। 


ऐसे दिव्यांग मतदाता जो चलने में असक्षम है उनके लिए व्हीलचेयर व रैम्प की व्यवस्था की गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोगों से आह्वड्ढान किया है कि वे लोकतंत्र की मजबूती के लिए चुनाव में निर्भिक व बेझिझक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करे। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में एक-एक वोट का बहुत ही महत्व है। इसलिए हर मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए, मतदान का यह अवसर 5 साल में केवल एक बार ही मिलता है, यह मौका हमें नहीं गवांना चाहिए। उन्होंने कहा कि वोट डालना हमारा अधिकार है, उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक वोट अवश्य डाले साथ ही अपने परिचितों व परिवार वालों को भी मताधिकार के प्रति प्रोत्साहित करें।

उन्होंने कहा कि किसी भी नागरिक को चुनाव से सम्बन्धित किसी भी प्रकार की कोई संदिग्ंध सूचना मिलनी है तो तुरंत सूचित करें। उपायुक्त ने बताया कि चुनाव संबधी शिकायत के लिए सी-विजिल नामक ऐप भी लांच किया गया है जिस पर केवल 100 मिनट के अंदर कार्यवाही की जाती है। इस अवसर पर नायब तहसीलदार धारूहेडा कृष्ण कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी रामकुमार फलसवाल, एमई नगरपालिका धारूहेडा अनिल कुमार भी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments