Recents in Beach

header ads

राव जयराम स्कूल में "राष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी दिवस" मनाया गया

महेन्द्रगढ़: प्रमोद बेवल

नगर के अटेली रोड़ स्थित राव जयराम सीनियर सैकेंडरी स्कूल में मंगलवार को "राष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी दिवस" मनाया गया । कार्यक्रम में डा. देवेंद्र यादव मुख्य अतिथि थे जबकि अध्यक्षता प्राचार्य हंसराज यादव ने की । सीईओ ओमप्रकाश यादव विशिष्ट अतिथि थे 

मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि आतंकवाद विरोधी दिवस मनाने का उद्देश्य राष्ट्रीय हितों पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभावों, आतंकवाद के कारण आम जनता को हो रही परेशानियों को आतंकी हिंसा से दूर रखना है ।

प्राचार्य यादव ने भी बताया कि राष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी दिवस मनाने के उद्देश्य से स्कूल कालेज और विश्वविद्यालयों में आतंकवाद और हिंसा के खतरों पर परिचर्चा, वाद-विवाद, संगोष्ठी, सेमिनार और व्याख्यान आदि का आयोजन किया जाता है ।

विशिष्ट अतिथि ने बताया कि 21 मई 1991 को आतंकवादियों के द्वारा देश के प्रधानमंत्री राजीव गांधी की तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में हत्या कर दी गई थी। तभी से स्वर्गीय प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी को सम्मान एवं श्रद्धांजलि देने के लिए 21मई को आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाया जाने लगा ।
स्कूल के विद्यार्थियों ने आतंकवाद पर अगीत, कविता आदि प्रस्तुत किए । इस अवसर पर स्कूल के एमडी सुरेंद्र यादव ,रामनिवास यादव, अमरसिंह सोनी ,नरेंद्र यादव, राजेश यादव एवं प्रदीप भांडोरिया सहित स्कूल स्टाफ उपस्थित था ।

Post a Comment

0 Comments