Recents in Beach

header ads

छात्राओं को विद्यालय व परिवार द्वारा नैतिक मूल्यों की शिक्षा दी जानी चाहिए

महेन्द्रगढ़ :प्रमोद बेवल

यदुवंशी शिक्षा निकेतन महेन्द्रगढ़ के प्रांगण में छात्राओं को जागरूक करने के लिए "जागरूकता मिशन" के तहत एक सेमिनार का आयोजन किया गया ।


यदुवंशी ग्रुप के वाइस चेयरमैन एडवोकेट कर्णसिंह यादव मुख्य अतिथि थे । चेयरपर्सन संगीता यादव विशिष्ट अतिथि थी । अध्यक्षता विद्यालय के प्राचार्य अनिल राजपूत ने की ।

विद्यालय के उप-प्राचार्य नत्थूसिंह ने बताया कक्षा छठी से बारहवीं तक की छात्राओं ने सेमिनार में भाग लिया । छात्राओं को समाज, विद्यालय व सार्वजनिक स्थानों पर होने वाली समस्याओं से अवगत करवाकर उनका निदान सुझाया गया ।

विद्यालय के प्राचार्य ने बताया कि समय-समय पर छात्राओं को विद्यालय व परिवार द्वारा नैतिक मूल्यों की शिक्षा दी जानी चाहिए । उनकी छोटी-छोटी समस्याओं पर ध्यान दिया जाना चाहिए ।

चेयरपर्सन संगीता यादव ने कहा कि "टीन एज" भावी जीवन में पूर्णरूप से परिवर्तन की अवस्था होती है । इस अवस्था में छात्राओं को भयभीत होने की बजाए अपने माता-पिता, स्कूल अध्यापकों व संरक्षक के साथ समस्या को साझा करना चाहिए । यदि संकोच करेंगे तो बाधाओं से घिर जाएंगे। उन्होंने नैतिक मूल्यों का पालन करने, बड़ों का सम्मान करने व सांस्कारिक शिक्षा अपनाने पर बल दिया ।


















इस अवसर पर जितेन्द्र यादव, नवीन स्वामी, सुनीता, मौसम, इंग्लेश पांडेय, माधुरी तिवाड़ी, कौशल्या व सविता उपस्थित थे ।

Post a Comment

0 Comments