Recents in Beach

header ads

केडी कैंपस महेन्द्रगढ़ में आतंकवादी विरोधी दिवस मनाया गया

महेन्द्रगढ़ : प्रमोद बेवल 

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नारनौल के सचिव लोकेश गुप्ता के निर्देशानुसार और उपमंडल विधिक सेवा समिति के चेयरमैन हिमांशु सिंह के मार्गदर्शन में आज केडी कैंपस महेन्द्रगढ़  में आतंकवादी विरोधी दिवस मनाया गया ।

इस दिवस पर देवेंद्र सिंह स्वयं विधिक सेवक ने अपनी फ्रंट ऑफिस ड्यूटी के दौरान एक कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन किया तथा इस मौके पर विजय सिंह पीएलवी भी मौजूद रहे ।

उन्होंने बताया कि स्वर्गीय राजीव गांधी के सम्मान में और उनको श्रद्धांजलि देने के लिए 21 मई का दिन आतंकवाद विरोधी दिवस के तौर पर मनाया जाता है । आतंकवाद विरोधी दिवस मनाने का उद्देश्य देश के सभी वर्गों के लोगों में आतंकवाद और हिंसा के खतरों तथा जनता समाज और पूरे देश में पढ़ने वाले इसके दुष्प्रभाव के बारे में जागरूकता पैदा करना है । 

इसी उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है उन्होंने बताया कि आतंकवाद एक प्रकार के माहौल को कहा जाता है । इसे एक प्रकार के इंसान गतिविधि के रूप में परिभाषित किया जाता है जो कि अपने आर्थिक धार्मिक राजनीतिक एवं विचारात्मक लक्ष्यों की प्रतिपूर्ति के लिए गैर सैनिक अर्थात नागरिकों की सुरक्षा को भी निशाना बनाते हैं ।

इस अवसर पर लोगों को कानूनी जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति लीगल एड के कार्यालय से मुफ्त में कानूनी सहायता ले सकता है तथा दूरभाष के माध्यम से कानूनी सहायता लेने के लिए कार्यालय के दूरभाष नंबर 01285- 22052 पर बात कर सकते हैं ।

Post a Comment

0 Comments