Recents in Beach

header ads

हमें प्रवासी पक्षियों की देख रेख अच्छे से करनी चाहिए:विजय सिंह

महेन्द्रगढ़ : प्रमोद बेवल

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में आज गांव कुराहवटा में विश्व पक्षी प्रवासी दिवस मनाया गया । इस मौके पर उपमंडल विधिक सेवा समिति के स्वंय विधिक सेवक विजय सिंह ने कार्यक्रम कर लोगों को विश्व प्रवासी पक्षी दिवस पर कानूनी जानकारियां लोगों से साझा की ।

उन्होंने लोगों को बताया कि विश्व प्रवासी पक्षी दिवस हर साल मई और अक्टूबर के महीने में दूसरे शनिवार को विश्व स्तर पर मनाया जाता है।

विश्व प्रवासी पक्षी दिवस एक वार्षिक जागरूकता बढ़ाने वाला अभियान है, जो प्रवासी पक्षियों और उनके आवासों के संरक्षण की आवश्यकता पर प्रकाश डालता है। यह दिन प्रवासी पक्षियों, उनके पारिस्थितिक महत्व, और उनके संरक्षण के लिए अंतर्राष्ट्रीय सहयोग की आवश्यकता के खतरों की वैश्विक जागरूकता बढ़ाने में मदद करता है।

उन्होंने बताया की हमें प्रवासी पक्षियों की देख रेख अच्छे से करनी चाहिए क्योकि वे हमे पर्यावरण तथा हमारी फसलो के लिए लाभदायक है।

इसी मौके पर उन्होंने बताया की किस प्रकार से हम मुफ्त में किसी कानूनी सहायता के लिए लीगल एड कार्यालय सिविल कोर्ट महेंद्रगढ़ तथा ऐ डी आर कार्यालय सिविल कोर्ट नारनौल से प्राप्त कर सकते है।

उन्होंने बताया की कानूनी सहायता को हम अपने नजदीकी कानूनी सहायता क्लिनिक से भी प्राप्त कर सकते है या फिर कार्यालय के दूरभाष नंबर 01285-220052 में फ़ोन कर सकते है।

Post a Comment

0 Comments