हरियाणा के डीजीपी मनोज यादव का बड़ा एक्शन



साल भर पुराने मामले में लिया संज्ञान

वायरल विडियो पर संज्ञान लेते हुए हरियाणा पुलिस ने 5 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के दिए निर्देश

2 पुलिसकर्मी किए सस्पेंड, 3 एस.पी.ओ को किया गया बर्खास्त

चंडीगढ: पुलिस कर्मियों द्वारा एक महिला की पिटाई की घटना के बारे में संज्ञान लेते हुए, हरियाणा पुलिस द्वारा दो हेड कांस्टेबल को निलंबित करने और तीन एसपीओ की सेवाओं को तत्काल प्रभाव से समाप्त करने के आदेश जारी किए है। इस संबंध में फरीदाबाद में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है।

पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना पिछले साल अक्टूबर में हुई थी और पीड़िता द्वारा इस मामले में पुलिस को सूचित नहीं किया गया था।

उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान करने के लिए प्रतिबद्ध है और गैर-कानूनी तरीके से काम करने के मामले में अपने स्वयं के कर्मियों के खिलाफ भी सख्त से सख्त कार्रवाई करने में संकोच नहीं करेगी। पांच आरोपियों में से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य दोषियों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

इस मामले में पुलिस आयुक्त फरीदाबाद द्वारा एचसी बलदेव, रोहित को सस्पेंड व एसपीओ कृष्ण, हरपाल, और दिनेश को बर्खास्त किया गया है। घटना में संलिप्त 5 पुलिसकर्मी के खिलाफ मारपीट , महिला के सम्मान को ठेस पहुंचाने इत्यादि धाराओं के अंतर्गत थाना आदर्शनगर में मुकदमा दर्ज किया गया है।

उन्होने बताया कि पीडित महिला की तलाश की जा रही है उससे संपर्क करके ब्यान दर्ज किए जाएगें और मामले की गहनता से पूछताछ कर जांच की जाएगी व पीडित महिला को हरसंभव न्याय दिलवाया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments