Recents in Beach

header ads

निर्भीक व बेझिझक होकर करें मतदान: जिला निर्वाचन अधिकारी

लोकसभा आम चुनाव की सभी तैयारियां पूर्ण 
धनेश विद्यार्थी, रेवाड़ी। 

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अशोक शर्मा ने सभी जिलावासियों से यह अपील की कि वे निर्भीक एवं बेझिझक होकर 12 मई को होने वाले मतदान में हिस्सा लें। उन्होंने कहा कि जिले में 17 वीं लोकसभा के आम चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। जिले में रेवाडी, कोसली और बावल विधानसभा क्षेत्रों के लिए बैलेट यूनिट, कन्ट्रोल यूनिट, वीवीपैट को पोलिंग पार्टियो को देने के लिए तैयार कर लिया गया है। 

उन्होंने बताया कि जिला रेवाड़ी के लिए 1731 बैलेट यूनिट, 873 कंट्रोल यूनिट तथा 965 वीवीपैट मशीनें उपलब्ध होंगी, जिनमें से रेवाडी विस क्षेत्र के लिए 551 बैलेट यूनिट, 278 कन्ट्रोल यूनिट व 308 वीवीपैट मशीन अलॉट की गई। बावल विस क्षेत्र के लिए 571 बैलेट यूनिट, 288 कन्ट्रोल यूनिट व 318 वीवीपैट मशीन उपलब्ध होंगी। उधर कोसली विस क्षेत्र में चुनाव के लिए 609 बैलेट यूनिट, 307 कन्ट्रोल यूनिट व 339 वीवीपैट मशीन अलॉट की गई है।

उन्होंने बताया कि रेवाडी जिला में 55 अति संवेदनशील व 38 संवेदनशील बूथ है जिनमें रेवाडी विधानसभा क्षेत्र में 11 अतिसवेदंशील व 
10 संवेदनशील पोलिंग बूथ है। बावल विधानसभा क्षेत्र में 17 अतिसवेदंशील व 7 संवेदनशील पोलिंग बूथ है तथा कोसली क्षेत्र में 27 अतिसवेदंशील व 21 संवेदनशील पोलिंग बूथ है। संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथो का अवलोकन कर लिया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जिला रेवाड़ी में कुल 64 सुपरवाईजर व 51 सैक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं, जिनमें से रेवाडी क्षेत्र के लिए 16 सुपरवाईजर व 20 सैक्टर मजिस्ट्रेट, बावल क्षेत्र के लिए 22 सुपरवाईजर व 18 सैक्टर मजिस्ट्रेट जबकि कोसली क्षेत्र के लिए 22 सुपरवाईजर व 17 सैक्टर मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिला में एक क्रिटीकल बूथ है तथा एक बूथ नंबर 96 ऐसा है, जहां 1500 से अधिक मतदाता है, जिनका सामान्य पर्यवेक्षक ने खुद निरीक्षण दौरा किया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में एक-एक वोट का बहुत ही महत्व है। इसलिए हर मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए, मतदान का यह अवसर 5 साल में केवल एक बार ही मिलता है, यह मौका हमें नहीं गवांना चाहिए। उन्होंने कहा कि वोट डालना हमारा अधिकार है, उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक वोट अवश्य डाले साथ ही अपने परिचितों व परिवार वालों को भी मताधिकार के प्रति प्रोत्साहित करें।


Post a Comment

0 Comments